आज से बस सेवा शुरू / झालावाड़ से सवारियों को लेकर बारां होते हुए जयपुर जाएगी रोडवेज बस

Roadways bus from Jhalawar will go to Jaipur via Baran
X
Roadways bus from Jhalawar will go to Jaipur via Baran

  • 2 माह से बंद थी बस सेवा, ऑनलाइन हो रही बुकिंग, सुबह साढ़े 8 बजे होगी रवाना

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:25 AM IST

झालावाड़. जिलेवासी लंबे समय से रोडवेज बसों के संचालन की राह देख रहे थे कि कब रोडवेज मार्ग पर बसें शुरू हो और लोग अपने घरों पर या जरूरी काम से कहीं बाहर जा सकें। लॉकडाउन 4.0 में दो माह बाद रोडवेज झालावाड़ डिपो शनिवार को पहली बस जयपुर भेजकर बस सेवा की शुरुआत करेगा। यह बस सुबह साढ़े 8 बजे बारां होकर जयपुर जाएगी। रोडवेज झालावाड़ डिपो को बस सेवा शुरू करने के लिए स्थानीय प्रशासन ने स्वीकृति दे दी है। इसके अलावा रोडवेज जयपुर मुख्यालय से भी बसों का टाइम टेबल व रूट चार्ट जारी किया गया है। फिलहाल एक ही बस की स्वीकृति मिली है। जिले में बसें चलाने के लिए छह मार्गों के प्रस्ताव बनाकर भेजे गए हैं।
कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लगने और दो माह से लगातार इसमें बढ़ोतरी होने से कई लोग अपने घरों से दूर अन्य शहरों में फंसे हुए थे। अब रोडवेज बस सेवा शुरू होने से लोगों को राहत मिलेगी। शनिवार को झालावाड़ डिपो से पहली बस जयपुर के लिए भेजी जाएगी। यह बस सुबह साढ़े 8 बजे रवाना होगी। इसी प्रकार जयपुर डिपो से भी ठीक साढ़े 8 बजे झालावाड़ के लिए एक बस रवाना होगी। बस में उन्हीं सवारियों को यात्रा की स्वीकृति मिलेगी, जो मास्क पहने होंगे। जयपुर जाने वाली बस के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है। झालावाड़ से रवाना होने के बाद यह बस केवल चार स्टेशनों पर ही रुकेगी। जयपुर में भी सिंधी कैंप स्टेशन की बजाय दुर्गापुरा तक ही जाएगी। 
4 स्टेशनों पर रुकेगी बस
रोडवेज बस सेवा शुरू होने के बाद शनिवार को ठीक साढ़े 8 बजे रोडवेज बस झालावाड़ से यात्रियों को लेकर रवाना होगी। जयपुर पहुंचने तक बस केवल चार स्टेशन पर रुकेगी। झालावाड़ से रवाना होने के बाद बस बारां में रुकेगी। यहां से रवाना होने के बाद बूंदी, टोंक और इसके बाद सीधे जयपुर दुर्गापुरा में रुकेगी। जयपुर रोडवेज डिपो की बस भी ठीक साढ़े 8 बजे जयपुर से रवाना होगी। झालावाड़ की बस जयपुर में और जयपुर की बस झालावाड़ में नाइट स्टे के बाद दूसरे दिन सुबह साढ़े आठ बजे फिर अपने गंतव्य के लिए रवाना होगी।
यात्री मास्क पहने होंगे
ऑनलाइन बुकिंग के बाद जयपुर जाने वाले यात्रियों को बस में तभी अलाऊ किया जाएगा, जब उसने मास्क पहना होगा। इसके अलावा बस में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।
कोटा, खानपुर व झालरापाटन नहीं जाएंगी बसें: हॉटस्पॉट एरिया कोटा में संचालित नहीं किया जाएगा। जो बस बारां होकर जयपुर जाएगी, वह भी खानपुर व कोटा हॉटस्पॉट एरिया होने के कारण ये बसें वहां नहीं रुकेगी। झालरापाटन में भी बस प्रवेश नहीं करेगी।
 विभिन्न कस्बों में बसें चलाने के लिए छह मार्गों के प्रस्ताव बनाकर भेजे हैं। इसमें डग, बकानी, अकलेरा, मनोहरथाना सहित दो अन्य मार्गों के प्रस्ताव बनाकर  मुख्यालय को भेजे हैं। स्वीकृति मिलते ही बसों का संचालन शुरू किया जाएगा।
अतुल यादव, मुख्य प्रबंधक, रोडवेज, झालवाड़ डिपो

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना