पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:घूस लेने वाले ग्राम विकास अधिकारी समेत चारों आरोपियों को जेल भेजा

झालावाड़/सुकेतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायत के पट्‌टे बनाने के नाम पर घूस लेने वाले ग्राम विकास अधिकारी महिपाल सिंह समेत चारों आरोपियों को एसीबी की टीम ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उनको जेल भेज दिया। वहीं, अपराध के लिए प्रयोग में कार को भी जब्त कर लिया है। जेल भेजने से पहले चारों आरोपियों का कोरोना टेस्ट किया गया, इसमें वे निगेटिव मिले।

एसीबी झालावाड़ के एएसपी भवानीशंकर मीणा ने बताया कि सुकेत पंचायत की वार्ड पंच संजू बाई अपने वार्ड के लोगों के पट्‌टे बनवाने के लिए ग्राम विकास अधिकारी के पास गई थी। लेकिन वीडीओ महिपाल सिंह ने उनसे प्रति पट्‌टा 5 रुपए की मांग की थी। इसके बाद वार्ड पंच के पति सत्यनारायण योगी ने इसकी शिकायत एसीबी को की थी।

बुधवार को एसीबी की टीम ने वीडीओ को 18 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैप किया था। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी का सहयोग करने वाले तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था। वीडीओ महिपाल सिंह के अलावा, वार्ड पंच मोहम्मद रफसंजानी, अब्दुल सलाम और वकार अहमद को जेल भेज दिया है।

एसीबी ने कहा- वार्ड पंचों का हस्तक्षेप बंद हो

एसीबी ने वार्ड नंबर एक के लोगों के पट्‌टे अब खैराबाद पंचायत समिति के बीडीओ को सौंप दिए हैं। साथ ही कहा है कि पात्र लोगों को उनके पट्‌टे जल्द जारी किए जाएं, ताकि आमजन को राहत मिल सके। वहीं, एसीबी ने कहा कि पट्‌टों के वितरण में वार्ड पंचों का हस्तक्षेप बंद होना चाहिए और पट्‌टे नियमानुसार पंचायत से ही जारी होने चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें