पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बकानी का मामला:रुपए दुगने करने के नाम पर ठगी और डरा धमका कर 71 हजार एेंठने वाले कांस्टेबल सहित तीन गिरफ्तार

झालावाड़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ठग लाेगाें काे फंसाता, कांस्टेबल गिरफ्तारी का डर बताता, होमगार्ड व एक अन्य फरार

भोले-भाले लोगों को रुपए दोगुना और तीन गुना करने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक गिरोह का राज खाेलते हुए पुलिस ने झालावाड़ पुलिस लाइन में कार्यरत एक कांस्टेबल सहित तीन जनाें काे गिरफ्तार किया है। इस मामले में एक होमगार्ड सहित अन्य अाराेपी की तलाश जारी है। एक व्यक्ति के साथ 71 हजार रुपए की ठगी का मामला पुलिस के पास पहुंचा तब इस गिरोह का राज खुल पाया। अब एसपी द्वारा पुलिस कांस्टेबल को

सस्पेंड करने की कार्रवाई की जाएगी। गिरफ्तार दो आरोपी रुपए दुगुने करने के नाम पर असली नोट के नीचे कागज के टुकड़े लगाकर पहले किसी व्यक्ति के साथ ठगी करते। जैसे ही वे किसी व्यक्ति को गड्डी थमा देते थे और वह व्यक्ति बाहर आता ताे कांस्टेबल वर्दी का खौफ दिखाकर वह नकली नोट की गड्डी उनसे छीन लेता, ताकि गिरोह द्वारा की जा रही ठगी का किसी को पता नहीं चले।

इस मामले का ऐसे हुआ खुलासा: एसपी डॉ. किरण कंग सिद्दू ने बताया कि चौमा मालीयान, थाना देवली मांझी, कोटा ग्रामीण निवासी देवीशंकर पुत्र घनश्याम ने बकानी पुलिस थाना में रिपोर्ट दी कि उसकी एक साल पहले अमानत पुत्र करीम खान से जान पहचान हुई थी। एक माह पहले अमानत ने आबाद पुत्र आजाद से उसकी जान पहचान करवाई और 15 हजार दिलवाए और कहा कि एक माह बाद यह रुपए उसे दोगुना करके देगा। इसके बाद अमानत ने रुपए दोगुना करने की बात कहकर 15 हजार और ले लिए। 7 अप्रैल को आबाद ने फोन करके कहा कि तेरे पास जितने भी रुपए है लेकर आ जा।

एक साथ तेरे सारे रुपए दोगुना करके तेरा कर्जा उतार दूंगा। यह कहकर उसे रीछवा, बकानी बुलाया। यहां उसे आबाद और मुबारिक मिले। उनसे वह रुपए दोगुना करने के बाद वापस देने की बात कर ही रहा था, उसी दौरान रीछवा की तरफ से एक बाइक पर पुलिस कांस्टेबल बीरम आया और पुलिस का राैब झाड़ते हुए रुपए दोगुना करने का अपराध का डर बताकर धमकाकर आबाद व मुबारिक को अपने साथ बाइक पर बिठाकर ले गया। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें