समस्या / सांसद आदर्श ग्राम पंचायत के बेहड़ी खुर्द में 6 माह से ट्यूबवैल खराब, ग्रामीण परेशान

Tubewell spoiled in Behadi Khurd of MP Adarsh Gram Panchayat for 6 months, rural upset
X
Tubewell spoiled in Behadi Khurd of MP Adarsh Gram Panchayat for 6 months, rural upset

  • पिछले 6 माह से गांव में एक मात्र जल सोत्र पानी की ट्यूबवैल खराब

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:10 AM IST

भालता. सांसद की आदर्श ग्राम पंचायत भालता के बेहड़ी खुर्द गांव में पिछले 6 माह से पेयजल आपूर्ति की ट्यूबवेल खराब है। जिसके चलते भीषण गर्मी के दिनों में पानी की किल्लत से ग्रामीण जूझ रहे है। 
ग्रामीण मोहनलाल तंवर ने बताया कि पिछले 6 माह से गांव में एक मात्र जल सोत्र पानी की ट्यूबवैल खराब हो चुकी है। कई बार ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत को कई बार मरम्मत करवाने को कहा परन्तु कोई ध्यान नही दिया गया।ऐसे में गांव की महिलाएं 1 किमी दूर कुओं से पानी खिंचकर ला रही है। वही गांव के घरेलु पशुओं के पीने के पानी की भी व्यवस्था नही होने जानवर प्यासे मर रहे है।

बुजुर्ग प्रभुलाल तंवर ने बताया कि पंचायत में पानी के लिए 3-3 बड़ी टंकियां बनी हुई है। जिसके बावजूद भी गांव में पानी नहीं आ रहा। ग्रामीण भोजराज, रोशन तंवर, लालचंद तंवर, इंदरसिंह, रूगनाथ, गोवर्धन, नानुराम आदि ने ट्यूबवैल की मरम्मत करवाकर सुचारू जलापूर्ति की मांग की।
एक हफ्ते से पेयजल के लिए ग्रामीण परेशान
बाघेर. जलदाय विभाग की लापरवाही से पिछले 8 दिनों से जलापूर्ति गड़बड़ाई हुई हैं। जिसके चलते लोगों को दूरदराज से पानी लाना पड़ रहा है। जानकारी अनुसार खानपुर जलप्रदाय योजनांतगर्त कस्बे में पेयजल टंकी से कस्बे में जलापूर्ति की जाती है। परंतु पिछले हप्ते से जलापूर्ति में विभाग के कार्मिक लापरवाही बरत रहे है। जिससे पानी की टंकी खाली है, और नलों में पानी नहीं आ रहा है। ऐसें में लोगों को कुओं, हैंडपंपों से पानी लाना पड़ रहा है। ग्रामीण मोहित भील, बद्रीलाल भील, छितरलाल भील व पुरीलाल ने नाराजगी जताते हुए बताया कि बस्ती के पास मवेशियाें के पानी की खेळ भी 1 साल से खाली रहने से पशुओं को पानी के लिए तपती गर्मी में भटकना पड़ रहा है। कई बार ग्रामीणों ने विभाग के अभियंताओं को अवगत कराया परंतु कोई ध्यान नहीं दिया।
पिड़ावा. सारंगाखेड़ा में गत दो दिनों से जलापूर्ति गड़बड़ाने से पीने के पानी का संकट खड़ा हो गया है। ग्रामीण दाणू सिंह, पहलवान सिंह, मांगू बाई ने बताया दो दिन से गांव में जल संकट है। कभी जलापूर्ति नही होती है। तो कभी कम दबाव से होती है। ग्रामीणों का कहना कि पशुओं के लिए खेल भी नहीं भर रही है। जिससे पशुओं को भीषण गर्मी में पानी के लिए भटकना पड़ रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना