पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:दो सफाई निरीक्षक, एक का ट्रांसफर किया दूसरा एपीओ, नहीं हो रही सफाई व्यवस्था की निगरानी

झालावाड़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो सफाई निरीक्षक, एक का ट्रांसफर किया दूसरा एपीओ, नहीं हो रही सफाई व्यवस्था की निगरानी

शहर की सफाई व्यवस्था चौपट हो रही है। इसका मुख्य कारण सफाई निरीक्षकों के रिक्त पद हैं। यहां दो सफाई निरीक्षक तैनात थे, लेकिन एक का ट्रांसफर कर दिया और दूसरे को एपीओ कर दिया। इसके चलते यहां सफाई व्यवस्था की निगरानी ही नहीं हो पा रही है। इसका नतीजा यह है कि शहर में जगह जगह नालियां जाम है। पंचमुखी बालाजी रोड पर नालियां जाम होने से नालियों का गंदा पानी सड़क पर आ रहा है।

इससे यहां लोग पैदल भी नहीं निकल पा रहे हैं। बार बार यहां नालियां ओवरफ्लो हो रही हैं। लोगों का कहना है कि कई बार नगरपरिषद के अधिकारियों से नालियों की सफाई के लिए शिकायत की, लेकिन एक सफाईकर्मी भी नहीं भेजा। इससे नालियों की सफाई नहीं हो पा रही है।

यहां सालों से नालियों का कचरा साफ ही नहीं हुआ है। इसी तरह के हालात नाले के हैं। नाले की भी सफाई नहीं हो पा रही है।दरअसल इंदौर की तर्ज पर झालावाड़ को स्वच्छता सर्वे में नंबर वन लाने के लिए वहां की फर्म को ही जागरुकता का ठेका दिया गया है, लेकिन फिर भी यहां स्वच्छता बरकरार नहीं रखी जा रही है।

इस तरह जानिए शहर की सफाई को

  • शहर में नाले की प्रॉपर तरीके से सफाई होनी थी, लेकिन इसके उलट उस्मान पुलिया, चंदा महाराज की पुलिया सहित पूरे नाले में एक फीसदी कचरा भी नहीं उठ पाया है। इसके चलते यहां आस पड़ौस के लोगों को गंदगी और बदबू से खासी परेशानी होती है।
  • शहर में बसेड़ा मोहल्ला, नला मोहल्ला, मल मोहल्ला सहित अन्य क्षेत्रों में गंदगी के ढेर रहते हैं।यहां सफाई नहीं हो पाती है।
  • शहर में सिटी फोरलेन और सर्विसलेन के बीच में नाले का निर्माण करवाया गया, लेकिन जब से यहां निर्माण हुआ है तब से अभी तक सफाई नहीं हो पाई है। इसके चलते बरसात के दिनों में यह नाले भी ओवरफ्लो होंगे।

शहर के कई मोहल्लों में कचरा गाडियां भी नहीं आ रही समय पर

शहर में इन दिनों कचरा वाहन भी कई मोहल्लों में समय पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। इसके चलते कचरों के ढेर लगे रहते हैं। अभी भी शहर के कई हिस्सों में कचरा जलाया जा रहा है। जबकि कचरे का प्रॉपर तरीके से निस्तारित होना है।

शहर की पंचमुखी बालाजी क्षेत्र में नालियां ओवरफ्लो हो रही हैं तो इन मामलों को दिखवाया जाएगा और तुरंत ही साफ सफाई करवाई जाएंगी।

पीसी मीणा, स्वच्छता प्रभारी, नगरपरिषद, झालावाड़

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें