पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:सड़क नहीं बनने से नाराज ग्रामीण बोले-रोड नहीं तो वोट नहीं

भवानीमंडी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भवानीमंडी क्षेत्र की गुढ़ा पंचायत के सरकनिया गांव के ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का लिया निर्णय

ग्राम पंचायत गुढ़ा के तहत आने वाले गांव सरकनिया ( बंजारे का खेड़ा )के लोगों ने सड़क नहीं बनने से आक्रोशित होकर चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दी। ग्रामीणों ने रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा लगाते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा । इसमें बताया कि 100 वर्षों से निवास करने व 600 से अधिक लोगों की आबादी होने के चलते यहां अभी तक सड़क निर्माण नहीं करवाया गया।

पचपहाड़ से कोथला की ओर जाने वाले मुख्य डामरीकरण रोड पर सरकनिया गांव के यहां से बंजारा का खेड़ा तक 1 किमी कच्चा मार्ग है। जहां प्रतिवर्ष बरसात में कीचड़ होने के चलते गांव के लोगों की दिनचर्या थम सी जाती है। पूर्व मे भी विधायक को अवगत करा कर प्रशासन से रोड की मांग की जा चुकी थी, लेकिन अभी तक इस गंभीर समस्या का समाधान नहीं किया गया, जिसका परिणाम ग्रामीण अभी तक भुगत रहे हैं । ग्राम मे 250 से 300 तक मतदाता है, जिन्होंने इस वर्ष रोड नहीं तब तक वोट नहीं नारे के साथ 27 तारीख को होने वाले मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय किया गया।

बदनखेड़ी गांव में सड़क बनाने को लेकर प्रदर्शन करते ग्रामीण।
बदनखेड़ी गांव में सड़क बनाने को लेकर प्रदर्शन करते ग्रामीण।

इधर, बदनखेड़ी में रोड नहीं तो वोट नहीं पर प्रशासन ने ग्रामीणों को किया आश्वस्त
बदनखेड़ी गांव के ग्रामीणों द्वारा सड़क निर्माण की मांग को लेकर वोटिंग का बहिष्कार करने की चेतावनी देने पर गुरुवार को पंचायत प्रशासन ने ग्रामीणों से जानकारी ली और सड़क निर्माण करवाए जाने को लेकर आश्वस्त किया। हीरालाल, घनश्याम, लटूर, राजाराम मीणा ने बताया कि बदनखेड़ी गांव में 40 घरों की बस्ती में 170 मतदाता है, अभी तक यहां पर पक्की सड़क नहीं बनने से बारिश के मौसम में बच्चों को पढाई के लिए 3 किमी पैदल मूंडला पंचायत मुख्यालय पर छोड़ने जाना पड़ता है। बीमार होने पर रोगियों को परेशानी से जूझना पड़ रहा है। मुक्ति धाम नहीं होने से खुले में अंतिम संस्कार करना पड़ रहा है। तकनीकी सहायक उमाशंकर नागर ने ग्रामीणों से चर्चा कर चुनाव बाद सड़क निर्माण को लेकर आश्वस्त किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser