पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:शिक्षक के संपर्क में आने से पत्नी व साली, भवानीमंडी में महिला और झालरापाटन में हलवाई मिला कोरोना पॉजिटिव

झालावाड़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में मिले 4 नए मरीज, कोरोना संक्रमितों की संख्या 384 हुई

जिले में एक बार फिर 4 कोरोना मरीज सामने आए हैं। रविवार रात को झालावाड़ में दो और सोमवार को भवानीमंडी रेलवे कॉलोनी व झालरापाटन गोपाल घाट क्षेत्र में एक-एक कोरोना वायरस मरीज मिले हैं। 24 घंटे में एक साथ चार कोरोना वायरस के मरीज सामने आने से आमजन के लिए सतर्क होने की जरूरत है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 384 हो गई है। अच्छी खबर यह भी है कि इसमें से 378 मरीज रिकवर हो चुके हैं। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. दीपक गुप्ता ने बताया कि सोमवार को फर्स्ट लाॅट में 394 सैंपल टेस्ट के लिए लगाए गए थे। इनमें दो जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि इससे पहले रविवार रात को सैकंड लाॅट में 200 सैंपल टेस्ट के लिए लगाए गए थे। उसमें भी दो जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिले में 24 घंटे में 4 मरीज सामने आए हैं। इसमें सोमवार को सामने आए नए मरीज भवानीमंडी रेलवे कॉलोनी और झालरापाटन गोपाल घाट क्षेत्र में मिला है।

इसके अलावा रविवार रात को सामने आए दोनों पॉजिटिव 9 जुलाई को पॉजिटिव आए शिक्षक की पत्नी साली है। जिले में 25 जून के बाद कोरोना नियंत्रण में आने लगा था। 10 दिन तक कोई नया पॉजिटिव नहीं मिला था, लेकिन 9 जुलाई को प्रारंभिक शिक्षा विभाग का शिक्षक पॉजिटिव आया था। इसके बाद चार और मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

जिले में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर चिकित्सा विभाग द्वारा रेंडम सैंपलिंग करवाई जा रही है।
एक साथ रहने से हुए संक्रमित शहर की बंदूक वाली गली में दो महिलाएं रविवार रात को पॉजिटिव मिली हैं। दोनों पॉजिटिव 9 जुलाई को पॉजिटिव मिले शिक्षक की पत्नी व साली है। एक साथ रहने से शिक्षक के संपर्क में आने से दोनों पॉजिटिव हुई।

हलवाई भी संक्रमित: झालरापाटन के गोपाल घाट क्षेत्र में रहने वाला हलवाई कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह 3 दिन पहले अस्पताल में सर्दी-जुकाम होने पर इलाज कराने गया था, तब उसका सैंपल लिया गया था। सोमवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। संक्रमित युवक ने बताया कि वह 5 जुलाई को खानपुर में रसोई बनाने गया था और 2 दिन पहले भी कानपुर होकर आया है, इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसी दौरान वह किसी पॉजिटिव के संपर्क में आने से संक्रमित हो गया।

इटावा बेटी को लेने गई मां भी पॉजिटिव: भवानीमंडी रेलवे कॉलोनी निवासी महिला भी कोरोना पॉजिटिव मिली। महिला भवानीमंडी रेलवे स्टेशन पर कार्यालय अधीक्षक की पत्नी है। 5 जुलाई को ट्रेन से बेटी को लेने इटावा यूपी गई थी और 10 जुलाई को वापस लौटी थी। यहां 11 जुलाई को रेंडम सैंपलिंग के द्वारा उनका सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें