हादसा:चलती ट्रैक्टर-ट्रॉली का हुक खुला झुकने से महिलाएं नीचे गिरीं, 8 घायल

झालावाड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायपुर. कस्बे के अस्पताल में महिलाएं इलाज के लिए बैठी हुई। - Dainik Bhaskar
रायपुर. कस्बे के अस्पताल में महिलाएं इलाज के लिए बैठी हुई।
  • रायपुर-बकानी मार्ग स्थित कालीसिंध नदी की पुलिया पर हुआ हादसा

क्षेत्र में रायपुर-बकानी मार्ग स्थित कालीसिंध नदी की पुलिया पर बुधवार को दशहरा मनाने के लिए गांव लौटते समय चलती ट्रैक्टर ट्रॉली का हुक खुलने से संतुलन बिगड़ गया और ट्रॉली एक तरफ झुक गई। इसमें सवार 8 महिलाएं नीचे गिरने से जख्मी हो गई। उनको तुरंत रायपुर सीएचसी लाया गया। उन सभी को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। मजदूरों का कहना है कि अच्छा रहा कि ट्रैक्टर-ट्रॉली एक तरफ झुकी, अगर पलट जाती तो ट्रॉली में सवार मजदूर उसके नीचे दब जाते तो बड़ा हादसा हो सकता था।पुलिस के अनुसार कुशलपुरा बकानी निवासी मजदूर फसल कटाई के लिए 1 माह पूर्व खैराना गांव गए थे।

दशहरा मनाने के लिए वे बुधवार को वापस अपने गांव ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार होकर लौट रहे थे। तभी बकानी-रायपुर मार्ग पर कालीसिंध नदी की पुलिया पर ट्रैक्टर-ट्रॉली का हुक खुल गया। ट्रॉली अनियंत्रित होकर एक तरफ झुक गई, इससे ट्रॉली में बैठी महिलाएं नीचे गिर गई। नीचे गिरने से महिलाओं को चोटें आई। मौके पर चीख पुकार मच गई। तभी मार्ग से गुजर रहे राहगीरों ने महिलाओं को उठाया और पुलिस को सूचना दी। इससे पहले घायल महिलाओं को एंबुलेंस से रायपुर सीएचसी लाया गया। उनके ज्यादा गंभीर चोटें नहीं आई, इस पर उपचार के बाद भी छुट्टी दे दी गई। घायल महिलाओं में नंदू बाई, सुगन बाई, लीला,आशा कृष्णा, सुगना, गुड्डी, सुड़ी बाई को हल्की चोटें आई। मजदूरों की ओर से थाने में कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया।

26 मजदूर गए थे खैरानाट्रैक्टर ट्रॉली में सवार एक मजदूर ने बताया कि कुशलपुरा से 26 खेतीहर मजदूर फसल कटाई के कार्य के लिए खैराना गए थे, दशहरा गांव में मनाने की परंपरा है, इसके लिए सभी मजदूर ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर अपने गांव लौट रहे थे, तभी रास्ते में कालीसिंध नदी की पुलिया पर हादसा हो गया। गनीमत रही की ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी नहीं, अगर ट्रॉली पलट जाती तो मजदूर नीचे दबते और बड़ा हादसा हो जाता।^ बकानी-रायपुर मार्ग पर खेतीहर मजदूर से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने की सूचना मिली थी, लेकिन ट्रॉली पलटी नहीं थी, हुक खुलने से महिलाएं नीचे गिर गई। मजदूरों की तरफ से कोई रिपोर्ट नहीं दी गई।-इस्लाम अली, थानाधिकारी

खबरें और भी हैं...