पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:गायत्री शक्तिपीठ पर विचार गोष्ठी, 240 गांवों के 6 हजार घरों में होगी स्थापना

झालरापाटन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झालरापाटन. विचार गोष्ठी के दौरान बैठे गायत्री शक्तिपीठ के सदस्य। - Dainik Bhaskar
झालरापाटन. विचार गोष्ठी के दौरान बैठे गायत्री शक्तिपीठ के सदस्य।

अखिल विश्व गायत्री परिवार की शुक्रवार को गायत्री शक्तिपीठ पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जस दौरान गजेंद्र सिंह खींची व योगाचार्य योगेंद्र राठौर ने बताया कि शांतिकुंज के आपके द्वार पहुंचा हरिद्वार, महाकुंभ आपके द्वार अभियान के तहत तहसील के प्रत्येक गांव में न्यूनतम 24 घरों में तीर्थ स्थापना होगी। जिसमें जिले के 240 गावों में 6000 घरों का लक्ष्य रखा गया।

वहीं प्रत्येक घर में हरिद्वार कुंभ से लाए गंगाजल के साथ देव-स्थापना, कलश पूजन, गायत्री महायज्ञ किया जाएगा। इसी के साथ तीर्थ साहित्य-गायत्री उपासना एवं यज्ञ विधि पुस्तकों का वितरण, नित्य उपासना, साधना, बलि वैश्वदेव यज्ञ, समय-दान, अंश-दान के लिए जन-जन को प्रेरित-संकल्पित कराया जाना है। इस दौरान दिनेश शर्मा, सूरजमल मेडतवाल, सुरेंद्र टेलर, नारायणलाल सुमन, मानसिंह, सुनील कारपेंटर, रमन नामदेव, गिरिजा त्रिपाठी, शारदा शर्मा, निर्मला अग्रवाल, गीता मोदी ने भी विचार व्यक्त किए। वही सब की शांति और सब के कल्याण के लिए हुए गायत्री महायज्ञ में आहुतियां प्रदान की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें