सीजन / जैविक खाद से पैदा किया गेहूं उच्चतम रुपए 2012 क्विंटल बिका

Wheat produced from organic manure highest rupee 2012 quintal sold
X
Wheat produced from organic manure highest rupee 2012 quintal sold

  • झालरापाटन कृषि उपजमंडी में रिकाॅर्ड 1700 बोरी जिंस की आवक

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:00 AM IST

झालरापाटन. इन दिनों कृषि उपजमंडियों में गेहूं की बंपर आवक हो रही है। झालरापाटन कृषि उपजमंडी में शनिवार को गेहूं सहित विभिन्न जिंसों की रिकार्ड 1700 बोरी आवक हुई। 
इसको लेकर शाम तक मंडी में जिंसों की खरीद फरोख्त चलती रही। बड़ी संख्या में व्यापारी व किसान जिंसों की तुलाई के लिए अपनी बारी का इंतजार करता रहा। मंडी में शनिवार को गेहूं अभी के सबसे उच्चतम भाव 2012 रुपए क्विंटल तक बिका। हालाकि बताया जा रहा है कि यह जैविक खाद से तैयार किया हुआ था, इसके कारण अधिक भावों में बिका।

 बारिश अधिक होने के कारण फसलों का भी बंपर उत्पादन रहा है। इसके कारण मंडियों में जिसों के ढेर लगे हुए है। मंडियों में जिसों की इतनी अधिक है कि पूरा मंडी परिसर जिंस के ढेरों से अटा पड़ा है। जिंस अधिक आने के कारण कई बार किसानों को अपनी जिंस से भरी ट्रॉलियों सहित मंडी में इंतजार करना पड़ रहा है। 
आवक से भाव में तेजी
कृषिउपज मंडी में जिंसो की बंपर आवक के कारण भावों में भी तेजी आ रहे हैं। शनिवार को चना 3750, कलोंजी 13500, सरसों 3900, मैथी 3700, अलसी 4126 रुपए ओर गेहूं 2012 रुपए उच्चतम स्तर पर बिके।
ईद का अवकश नहीं, अब धनिया की होगी खरीद
खाद एवं तिहलन व्यापार संघ मीडिया प्रभारी हरी राठौर ने बताया कि  मंडी में लंबे समय से धनिया की खरीद बंद थी, लेकिन सोमवार से कृषिउपजमंडी में धनिया की खरीद की जाएगी। इस बार मंडी में ईद का अवकाश नहीं रहेगा। किसान मंडी में अपनी फसल लेकर आ सकते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना