पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड गाइडलाइन:कापरेन में 8 पॉजिटिव मिले, कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर शराब के दो ठेके सीज

कापरेनएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नैनवां में 3 और केशवरायपाटन में 4 दुकानें सीज, बिना मास्क मिलने वालों के चालान बनाए

कोरोना संक्रमण के दूसरे चरण में गुरुवार को क्षेत्र में आठ पॉजिटिव केस आए हैं। सीएचसी प्रभारी डॉ. राजेश मीणा ने बताया कि गुरुवार को कोरोना सैंपल की पहली जांच रिपोर्ट में दो व दूसरी रिपोर्ट के शाम को 6 पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें तीन पुरुष व पांच महिलाएं शामिल हैं। सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट किया गया हैं। इनके संपर्क में आए लोगों को चिंहित कर सभी के सैंपल लिए जाएंगे। संक्रमितों में क्षेत्र की दो ग्रामीण महिलाओं के अलावा सभी संक्रमित स्थानीय नगर पालिका क्षेत्र के हैं।

कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर नगरपालिका तीन दुकानों को तीन दिन के लिए गुरुवार शाम को सीज कर दिया है। ईओ महिमा डांगी ने पालिका कार्मिकों व पुलिस जाब्ते को साथ लेकर दुकानों को सीज करने की कार्रवाई को अंजाम दिया। ईओ डांगी ने बताया कि शहर में व्यापारियों व अामजन को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने व मास्क लगाने के लिए पाबंद किया गया। इसकी बेपरवाही करने पर तीन दुकानों को 3 दिन के लिए सीज किया गया है।

शहर में नो मास्क नो एंट्री अभियान को लेकर प्रशासन मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने पर चार दुकानों को सीज कर दिया। ईओ मनोज मालव ने बताया कि कोविड नियमों को लेकर 13 दुकानों पर 9 हजार रुपए का चालान बनाया गया। कार्रवाई में कार्यवाहक तहसीलदार रविकुमार साथ थे। हिदायत के साथ चालान की कार्रवाई

नगर पालिका ने बाजार में समझाइश के साथ बिना मास्क मिले लोगों के चालान बनाए। ईओ जितेंद्र मीणा ने बताया कि लगातार बढ़ते संक्रमण के चलते सरकार का फोकस गाइडलाइन की पालना पर है। ऐसे में लोगों को भी मास्क को लेकर गंभीर होना चाहिए। चालान बनाने के बावजूद बेपरवाही बरतने पर प्रतिष्ठान सीज किए जाएंगे। गुरुवार को अंबेडकर भवन में 40 लोगों के टीके लगाए। बसोली| तहसीलदार केसरीसिंह अाैर थानाधिकारी रामविलास गुर्जर ने कस्बे में घूमकर लोगों को मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। वहीं दुकानदारों काे दुकानों पर अधिक भीड़ नहीं करने की हिदायत दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

    और पढ़ें