पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

70 यात्रियों के साथ छल:अहमदाबाद से झांसी छोड़ने का कहकर बस में बैठा लाया, राजस्थान-मप्र की सीमा पर छोड़ा

कस्बाथाना14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कस्बाथाना. राजस्थान-मध्यप्रदेश की सीमा पर उतारने पर हंगामा करते बस के यात्री। - Dainik Bhaskar
कस्बाथाना. राजस्थान-मध्यप्रदेश की सीमा पर उतारने पर हंगामा करते बस के यात्री।
  • भास्कर टीम ने हस्तक्षेप कर यात्रियों को वापस उसी बस से रवाना किया

कस्बे के समीप नेशनल हाईवे-27 पर मध्यप्रदेश-राजस्थान सीमा सील होने के बावजूद निजी बस चालक पैसे के लालच में यात्रियों को गुमराह करके ला रहे हैं और बीच रास्ते में ही हाईवे पर छोड़ रहे हैं। जिससे महिलाओं, बच्चों को परेशान होना पड़ रहा है। रविवार को ऐसा ही मामला मध्यप्रदेश की सीमा पर देखने को मिला। एक निजी बस चालक अहमदाबाद से करीब 70 यात्रियों को झांसी छोड़ने के लिए बिठा लाया। यहां प्रदेश की सीमा सील होने पर सभी को उतार दिया। यात्रियों ने हंगामा किया तो अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। करीब तीन घंटे बाद चालक वापस सभी यात्रियोें को लेकर अहमदाबाद के लिए रवाना हो गया।

दैनिक भास्कर टीम ने मददगार बनकर इन यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।उदयपुर की एक निजी बस चालक अहमदाबाद से कानपुर, झांसी की करीब 70 यात्रित्रों को लेकर रविवार को कस्बे के समीप एनएच-27 पर स्थित एमपी बॉर्डर पर पहुंचा। मध्यप्रदेश बॉर्डर पर पहुंचते ही सीमा सील होने के चलते मध्यप्रदेश पुलिस ने बस को बॉर्डर पर ही रोक दिया। जिसके बाद बस चालक ने बस को घुमाकर सभी यात्रियों को हाईवे पर कस्बे के बायपास पेट्रोल पंप पर छोड़ दिया। जिससे गुस्साए यात्रियों व बस चालक के बीच तनातनी हो गई। यह हंगामा करीब तीन घंटे तक चला। इसकी सूचना भास्कर टीम को लगी तो वह मौके पर पहुंची और यात्रियों की मदद के लिए प्रशासन को भी सूचना दी। बस चालक और मालिक से बात करके सभी यात्रियों को सुरक्षित स्थान के लिए रवाना किया। जिसके लिए यात्रियों ने भास्कर टीम काे धन्यवाद कियागुमराह करके बिठायायात्री अनिल दीक्षित ने बताया कि एक से दो हजार रुपए किराया लिया और कानपुर छोड़ने की बात कहकर बस में बिठाया। हमें बॉर्डर सील की जानकारी नहीं दी गई।

रविवार सुबह बॉर्डर पर आकर बस चालक ने यात्रियों को बीच रास्ते में ही उतार दिया। हमारी कंपनी बंद होने के चलते कानपुर झांसी जा रहे थे। हमारे साथ छोटे-छोटे बच्चे, महिलाएं भी हैं। हमारे पास पर्याप्त पैसे नहीं हैं। हमारे सामने संकट खड़ा हो गया। करीब तीन घंटे से परेशान हो रहे हैं और बस चालक बीच रास्ते में ही छोड़ कर जा रहा है। महिला यात्री सोफिया ने बताया कि हम अहमदाबाद से आ रहे हैं। मेरे साथ छोटे-छोटे बच्चे हैं। हमसे पूरा किराया लेने के बावजूद बीच रास्ते में ही छोड़ दिया। हमें पहले कुछ नहीं बताया। अब ऐसी हालत में हम कहां जाएं। हमें गुमराह करके बिठाकर लाया गया है। बस चालक ने बताया कि मध्यप्रदेश पुलिस बॉर्डर पार नहीं करने दे रही है।

इसलिए आगे नहीं जा पा रहे हैं।भास्कर टीम ने की मदद तो वापस ले गया चालकभास्कर टीम के मेहता ने मौके पर पहुंचकर यात्रियों को सबसे पहले चाय नास्ता दिया। बच्चो को बिस्किट दिए। बातचीत करने के बाद यात्रियों ने कहा कि उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया जाए या जहां से आए हैं वहीं छोड़कर आए, लेकिन बस चालक ले जाने को तैयार नहीं था। जिसके बाद तहसीलदार गजेंद्र शर्मा, पटवारी रमेश कुमार, बस मालिक चालक से बातचीत कर यात्रियों और बस मालिक में सहमति बनाई की सभी को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया जाए। जिसके बाद बस चालक यात्रियों को सुरक्षित स्थान के लिए जहां से लाया था वापस लेकर रवाना हो गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें