पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेकाबू कोरोना:कवाई क्षेत्र में मिले 70 संक्रमित, सीसवाली सीएचसी में 2 कर्मचारी और किशनगंज में आए 34 पॉजिटिव

कवाई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कवाई. कस्बे की सब्जीमंडी में गाइडलाइन की पालना नहीं हो रही है। सब्जी खरीदने उमड़ी ग्रामीणों की भीड़। - Dainik Bhaskar
कवाई. कस्बे की सब्जीमंडी में गाइडलाइन की पालना नहीं हो रही है। सब्जी खरीदने उमड़ी ग्रामीणों की भीड़।
  • अडानी प्लांट सहित क्षेत्र में लगभग 160 केस एक्टिव, लापरवाही से गांवों में भी तेजी से पैर पसार रहा है संक्रमण

कस्बे सहित अडानी पावर प्लांट एवं आसपास के क्षेत्र में अब कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में 70 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं। अडानी प्लांट सहित क्षेत्र में लगभग 160 केस एक्टिव हैं। सरकारी आकड़ों के अनुसार अब तक क्षेत्र में पांच जनों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है।मुकंदपुरा गांव की स्थिति भयावह है। हालत यह है कि क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने कवाई सालपुरा स्टेशन पर तीन से 21 मई तक जीरो मोबिलिटी लागू की है। कार्यवाहक चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेश प्रजापति ने बताया कि मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में कवाई-सालपुरा स्टेशन क्षेत्र में 28, अडानी पावर प्लांट में 14, मुकुंदपुरा में सात, हनुवतखेड़ा में एक, हाथी दिलोद में तीन, कुंडी में एक, बलदेवपुरा एक, गोवर्धनपुरा में एक केस सामने आए हैं। इनमें से सीएचसी कवाई के तीन कर्मचारियों सहित लेब के दो कर्मचारी भी पाॅजिटिव हैं।

डॉ. सत्यनारायण ने बताया कि सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार के रोगियों को वैकल्पिक तौर पर टेबलेट किट दिया जा रहा है। संक्रमित आने वालों को घरों पर ही होम आइसोलेशन किया जा रहा है। साथ ही परिजनों को भी पाबंद किया जा रहा है। संक्रमितों के परिजनों की कांटेक्ट सैंपलिंग कराई जा रही है।

12 दिन में एक ही परिवार के 3 सदस्यों की मुत्युपंचायत क्षेत्र के मुकंदपुरा गांव में 12 दिन के अंतराल में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मृत्यु होने से गांव में भय का माहौल है। मुकंदपुरा में गत 20 अप्रैल को एक जने की कोरोना से मृत्यु हुई थी। उसके बाद उसकी मां की भी मृत्यु हो गई। सोमवार रात को उसके भाई की भी मृत्यु हो गई। कवाई में भी एक जने की कोरोना से मृत्यु होने की सूचना है, लेकिन प्रशासन की ओर से इनकी पुष्टि नहीं की गई है। सब्जीमंडी बालिका स्कूल परिसर में लगाने के निर्देशकस्बे में लगने वाली सब्जीमंडी में लोगों की भीड़ होने पर थानाधिकारी राजपाल सिंह तंवर ने नाराजगी जताई है।

उन्होंने कहा कि सब्जीमंडी के नाम पर सरकार की गाइडलाइन की अवहेलना की जा रही है। उन्होंने कहा कि अग्रिम आदेश तक सब्जी मंडी बालिका स्कूल परिसर में गाइडलाइन के अनुसार लगाई जाए।संक्रमण को रोकने के लिए पुलिस कर रही प्रयासपुलिस रोजाना कस्बे में फ्लैग मार्च निकाल रही है। कस्बे के मुख्य चौराहे पर नाकाबंदी कर बेवजह घूमने वालों को क्वारिन्टाइन कर रही है।

सोमवार व मंगलवार को नाकाबंदी के दौरान बेवजह घूमने वाले 10 लोगों को अटरू के क्वारेंटाइन सेंटर पर भेजा गया। लगभग 80 जनों के चालान बनाकर 25 हजार रुपए की वसूली की है। वहीं दो कंटेनर, एक कार व बाइक सहित 10 वाहन जब्त किए हैं। फ्लैग मार्च निकाला गया।अडानी कर्मचारियों के आवागमन पर रोक लगाए सरपंच चंपालाल चंदेल एवं पूर्व पंचायत समिति सदस्य अमृतलाल मीणा, पूर्व उपसरपंच जगदीश शर्मा ने बताया कि अडानी पावर प्लांट में कार्यरत कई कंपनियों के सैकड़ों कर्मचारी एवं अधिकारी का प्रतिदिन कस्बे में आवागमन होता है। प्रशासन को इन पर रोक लगानी चाहिए, ताकि संक्रमण न फेले।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें