पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एसडीएम व खनिज विभाग की दबिश:लाखेरी में शराब के बाद रेत के स्टाॅक पर प्रशासन की दबिश

लाखेरी13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार्रवाई होते ही मचा हड़कंप, हटाने लगे रेत का स्टाक

बुधवार रात आठ बजे बाद शराब बेचने पर कार्रवाई के बाद गुरुवार शाम को प्रशासन एक्शन में नजर आया। इस बार दबिश बजरी को लेकर दी गई। एसडीएम प्रमोदकुमार के साथ खनिज विभाग की टीम ने शहर में दो जगह लगे बजरी के स्टाॅक को जब्त किया। प्रशासन की टीम ने एलआईसी भवन के पास और शंकरपुरा में अलग-अलग जगह पर बड़ी कार्रवाई की।दोनों जगह बड़ी मात्रा में बजरी का स्टाॅक कर रखा था। प्रशासन ने स्टाॅक जब्त करके जुर्माना लगाया है। इस दबिश के बाद बजरी से जुड़े कारोबारियों में हड़कंप मच गया। शहर में ऐसे लोगों ने अलग-अलग जगह बजरी का स्टाॅक लगा रखा है, जिसे मांग के अनुसार बेचते रहते हैं। अमूमन इस धंधे से जुड़े लोग खाली जगहों पर बजरी का स्टाॅक करते हैं, फिर बाद में उसे अपने ठिकाने पर शिफ्ट करते रहते हैं। शहर के हाइवे के किनारे खाली पड़ी जगह व खेतों में इसी तरह के स्टाॅक लगे हैं।

इधर कार्रवाई, उधर जगह बदलने लगेप्रशासन की बजरी के खिलाफ एक्शन की जानकारी मिलते ही इसके काराेबारियाें ने दूसरी जगहों से बजरी को हटाना शुरू कर दिया। इससे पहले वे बजरी का कहीं भी स्टाॅक कर देते थे। कार्रवाई के बाद उन्हाेंने देरशाम से स्टाॅक को छिपाने के जतन शुरू कर दिए। गौरतलब है कि क्षेत्र में बनास की बजरी के साथ चंबल व मेज नदी से बड़े पैमाने पर रेत निकालने का काम हो रहा है। अक्सर ये लोग रात के समय रेत निकाल कर लाते हैं। फिलहाल प्रशासनिक कार्रवाई से इससे जुड़े लोग सतर्क हाे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें