25 हजार का जुर्माना:शादी के भाेज में जुटी थी भीड़, मन्नतें बेअसर एसडीएम ने 25 हजार का लगाया जुर्माना

लाखेरी6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लाखेरी. सामूहिक भोज के दौरान प्रशासनिक टीम ने आकर कार्रवाई की। - Dainik Bhaskar
लाखेरी. सामूहिक भोज के दौरान प्रशासनिक टीम ने आकर कार्रवाई की।
  • लाखेरी के पास पापड़ी में रात काे एसडीएम बाेले-गाइडलाइन से करें काम, वरना नतीजा भुगताे

सरकारी गाइडलाइन व प्रशासनिक अधिकारियों की समझाइश के बावजूद लोग शादी में प्रॉपर रूप से नियमों की पालना नहीं कर रहे हैं। करीबी पापड़ी गांव में एक शख्स को भीड़ जुटाना भारी पड़ गया। क्षेत्रवासी जमनाशंकर के यहां शादी की रस्मे चलने के दौरान सामूहिक भोज हाे रहा था, तभी प्रशासनिक टीम आ गई। भीड़ इधर-उधर होने लगी। एसडीएम प्रमोदकुमार को देखकर आयोजक भौचक्के रह गए। जुर्माना कार्रवाई होने लगी तो आयोजक मन्नतें करने लगे, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। प्रशासन ने भीड़ जुटाने पर 25 हजार का जुर्माना किया है। गाइडलाइन से कार्यक्रम करने के लिए पाबंद किया है।

गौरतलब है कि कोविड गाइडलाइन लागू होने के बाद प्रशासन की यह पहली कार्रवाई है। एसडीएम प्रमोदकुमार का कहना है कि अब समझाइश नहीं, कार्रवाई तय है। प्रशासन गुरुवार से गाइडलाइन की अवहेलना करने वालों पर सख्त कार्रवाई करेगा। झपायता में भी हो रहा था जीमण: पापड़ी गांव के बाद प्रशासन का अमला जब झपायता गांव पहुंचा तो वहां बड़ी संख्या में लोग जीमण में लगे थे। प्रशासनिक अधिकारियों को देखकर पहले तो आयोजक मान-मनुहार करने लगे, जब प्रशासन कार्रवाई करने लगा तो हड़कंप मच गया। प्रशासन ने गाइडलाइन की अवहेलना करने पर 25 हजार रुपए का जुर्माना किया।एक और शादी में लगाया 25 हजार का जुर्मानानमाना रोड. दोलाड़ा के बलदेवपुरा की झोंपड़िया गांव में बुधवार को शादी समारोह में गाइडलाइन की पालना नहीं करने पर प्रशासन व पुलिस से मिलकर कार्रवाई की गई।

बूंदी के उपखंड अधिकारी कैलाश गुर्जर ने बताया कि बलदेवपुरा की झोंपड़िया गांव में आशीर्वाद समारोह में भीड़ जुटने की सूचना पर गए, जहां पर समारोह में 50 से अधिक संख्या में लोग मिले। इस पर रणजीतसिंह गुर्जर से 25 हजार का जुर्माना भरवाया। टेंट हटाकर पाबंद किया गया। सदर थानाप्रभारी संदीप शर्मा साथ रहे।

खबरें और भी हैं...