पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैसला कल:लाखेरी में चेयरमैन बनने के लिए समर्थक टटोल रहे दावेदार

लाखेरी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सामान्य वार्डों पर टिकी सबकी नजर, रायशुमारी में लगे रहे दावेदार, मतगणना के बाद ही साफ होगी तस्वीर

नगर पालिका चुनाव में मतदान के बाद दोनों दलों के लिए सबसे मुश्किल दौर शुरू हो गया है। इसके चलते चेयरमैन की दौड़ में लगे दावेदार अपने-अपने समर्थक टटोलने में लगे हैं। दोनों प्रमुख दलों ने सभी प्रत्याशियों को अपनी निगहबानी में ले लिया है और शहर से बाहर ले जाकर ठहराया है। इसके बावजूद दावेदार प्रत्याशियों के परिजनों से लेकर करीबी लोगों से समर्थन को लेकर मानस टटोलकर अपनी दावेदारी को मजबूत करने में लगे है, ताकि समय आने पर ठोस रूप से दावेदारी जात सके।

मतदान के बाद सभी को नगरपालिका चुनाव के परिणामों को लेकर उत्सुकता है। सबसे अधिक उत्सुकता सामान्य वार्डों के परिणामों को लेकर है। यहां से सामान्य महिला प्रत्याशी मैदान है। इसके चलते इनके नामों को लेकर अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं। अब तक की कसरत में सामान्य महिला प्रत्याशी के ही चेयरमैन बनने के आसार हैं, फिर भी राजनीतिक उठापटक का कोई भरोसा नहीं रहता है, इसलिए सभी तरह की संभावना को लेकर तैयारी है।

यह है सामान्य वार्ड का गणित

लाखेरी नगरपालिका में 35 वार्डों में से सामान्य महिला के लिए 6 वार्ड आरक्षित हैं। यहां से सामान्य वर्ग की महिलाएं प्रत्याशी है, जबकि महिला चेयरमैन का पद होने के चलते शेष 12 सामान्य वार्डों से भी महिलाएं प्रत्याशी है। इसी के चलते लोगों की इन वार्डों के परिणामों को लेकर उत्सुकता है। हालांकि सामान्य पद के लिए आरक्षण के बावजूद अन्य वर्ग के दावेदार भी अपनी दावेदारी जात सकते हैं। यह सब समर्थन पर निर्भर करता है। कई नेता अपने स्तर पर चेयरमैन बनवाने की जुगत में लगे हुए है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें