मौसम की मार / मांगरोल में आंधी से टिन-टप्पर उड़े, चपेट में आया युवक घायल

Tin-tappers blown in Mangrol, injured young man in grip
X
Tin-tappers blown in Mangrol, injured young man in grip

  • कई पेड़ भी गिरे, आधी रात तक बिजली गुल रही

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 06:04 AM IST

मांगरोल. क्षेत्र में गुरुवार की शाम को आए तेज आंधी, तूफान से समूचा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। तूफान से कई पेड़ धराशायी हो गए तो कई घरों के कवेलू, टिन-टप्पर उड़ गए। टिन-टप्पर की चपेट में आने से राजेंद्र नाम का एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। इसे अस्पताल से बारां रैफर किया गया। बिजली लाइनों में फॉल्ट आने से पूरे मांगरोल क्षेत्र की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। ऐसे में आधी रात तक बिजली गुल रहने से बिजली के इंतजार में लोग घरों के बाहर व छतों पर टहलते नजर आए। बिजली सुचारू करने में विभाग की पूरी टीम रातभर जुटी रही।
एईएन कालूलाल मीणा, जेईएन विनय कुमार आधी रात तक काम की मॉनिटरिंग करते रहे। रात 12 बजे बाद पूरे मांगरोल कस्बे की बिजली बहाल हुई। इसके बाद लोगों ने भीषण गर्मी में राहत की सांस ली।
बकनपुरा में तेज हवा से छप्पर उड़े, लोगों ने घरों से निकलकर बचाई जान
थाना क्षेत्र के बकनपुरा गांव में गुरुवार रात को आए तेज अंधड़ से घरों के टीन टप्पड उड़ गए। लोगों ने जनों से निकल कर अपनी जान बचाई। सरपंच पवनदीप सिंह ने बताया कि गुरुवार रात को अचानक मौसम में बदलाव आने के साथी तूफान व तेज अंधड़ के चलते बकनपुरा में कवेलु पोश मकानों के छप्पर व टूट गए। इसके चलते घरों में रखा खाद्य सामग्री व बर्तन टूट गए। लोगों ने अचानक खाना बनाते समय आए तूफान से दहशत में आ गए। इसके बाद लोगों ने घरों से निकलकर जान बचाई कुछ लोगों के हल्की-फुल्की चोट भी आई है। वहीं सरपंच पूरे मामले से अवगत कराते हुए मुआवजा देने की मांग की है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना