थाने का घेराव:भील समाज ने किया जावर थाने का घेराव

मनोहरथाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मवासा में 16 अगस्त की रात लूट व हत्या की वारदात के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

जावर थाना क्षेत्र के मवासा गांव में 16 अगस्त की रात काे लूट के बाद अधेड़ की हत्या कर दी गई थी। हत्या के आरोपियों को पुलिस डेढ़ माह में भी गिरफ्तार नहीं कर सकी। इसको लेकर भील समाज में रोष व्याप्त है।मंगलवार को समाज के लाेगाें के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने थाने का घेराव कर दिया। एक घंटे तक समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान एसडीएम और डीएसपी से भी समाज बंधुओं के बीच काफी नोकझोंक हुई।

बाद में आरोपियों के जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देने के बाद लोग शांत हुए। अपने तय कार्यक्रम के अनुसार बड़ी संख्या में आदिवासी भील समाज के लोग जावर में एकत्र हुए। बाद में सामूहिक रूप से थाने पर पहुंचे और थाने का घेराव किया। समाज क लोगों ने नारेबाजी कर करीब एक घंटे तक प्रदर्शन किया। थाने के घेराव की सूचना मिलने पर मनोहरथाना एसडीएम अभिषेक चारण और डीएसपी रणजीतसिंह मौके पर पहुंचे। यहां लोग काफी आक्रोशित नजर आए। समाज के लोगों की मामले का खुलासा नहीं करने को लेकर दोनों अधिकारियों के साथ तीखी नोकझोंक हुई।

दोनों अधिकारियों ने समाज बंधुओं की समझाइश की। इस दौरान समाज ने पुलिस को 12 दिन का समय दिया, अधेड़ की हत्या के आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो समाज उग्र आंदोलन करेगा। इस पर प्रशासन ने भी जल्द ही आरोपियों को पकड़ने का आश्वासन दिया तब जाकर ग्रामीण शांत हुए। इस मौके पर झालावाड़ से छात्रसंघ अध्यक्ष अरविंद भील, जिला संगठन मंत्री गुजरात सिंह, जनपद रामकिशन भील, जिलाध्यक्ष जमनालाल भील, धनसिंह सरपंच, धारूसिंह, भगवान, राजाराम भील, रामकल्याण, तेजमल भील, हरकचंद, हुकुम सिंह, कंवर लाल भील, ऊँकार लाल, मोहन लाल, संजय, गोपाल, शंकर लाल, इंद्र सिंह, देशराज, हरिसिंह, रोडूलाल, दिनेश, फूलसिंह सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...