पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध बजरी खनन:रात के अंधेरे में तालाब से मिट्टी खनन कर रही जेसीबी व 4 ट्रैक्ट्रर-ट्रॉली जब्त

नैनवां7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार्रवाई : खनिज विभाग ने 2.40 लाख का किया जुर्माना

बंबूली के गोटेश्वर तालाब में अवैध मिट्टी खनन करने के मामले में ग्रामीणों के विरोध के बावजूद प्रशासन ने शनिवार रात प्रभावी कार्रवाई करते हुए एक जेसीबी व चार ट्रैक्ट्रर-ट्रॉली को जब्त किया है। खनिज विभाग को आगे की कार्रवाई करने के लिए सूचना दी है। एसडीएम श्योराम को बंबूली तालाब में अवैध खनन करने की सूचना मिली थी। इस पर एसडीएम श्योराम रात को ही पहुंचे और खनन कार्य को रूकवाया। एसडीएम के सामने ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और प्रशासन की कार्रवाई का विरोध करने लगी। इस पर एसडीएम ने कार में लगे माइक से ग्रामीणों को प्रशासन की कार्रवाई में दखल नहीं देने की चेतावनी दी।

पुलिस को सूचना दी, इस पर हेड कांस्टेबल प्रकाशचंद के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता भी मौके पर पहुंच गया।एसडीएम व पुलिस ने ग्रामीणों से प्रशासन की कार्रवाई में दखल नहीं करने के लिए समझाइश की। इसके बाद ग्रामीणों ने विरोध बंद कर दिया और मौके पर अवैध खनन कर रही जेसीबी व चार ट्रैक्ट्रर-ट्रॉली को जब्त कर नैनवां लाकर थाने पर खड़ा करवाया। एसडीएम श्योराम ने बताया कि अवैध खनन के पूरे मामले की जानकारी खनिज विभाग को दे दी है।

आगे की कार्रवाई खनिज विभाग की ओर से की जाएगी। इधर, सूचना मिलने के बाद खनिज विभाग की टीम रविवार को नैनवां पहुंची। एसडीएम के साथ खनिज विभाग के फोरमैन जितेंद्र मीना ने बंबूली जाकर तालाब में अवैध खनन के निशान व गड्ढे देखे। एसडीएम ने बताया कि खनिज विभाग ने पकड़े गए ट्रैक्ट्रर-ट्रॉली व जेसीबी पर दो लाख चालीस हजार रुपए का जुर्माना किया है। इस दौरान नायब तहसीलदार अमितेश मीना भी साथ रहे।

खबरें और भी हैं...