पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का डर:रिश्तेदार-दोस्त आएंगे ही नहीं, इसलिए टाल रहे शादियां

नैनवांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बांसी. शादी के स्थगन की सूचना देते हुए अरविंद। आंतरदा में हरिओम सैनी, बूंदी के योगेश और नैनवां के जितेन्द्र ने शादी फिलहाल स्थगित कर दी। - Dainik Bhaskar
बांसी. शादी के स्थगन की सूचना देते हुए अरविंद। आंतरदा में हरिओम सैनी, बूंदी के योगेश और नैनवां के जितेन्द्र ने शादी फिलहाल स्थगित कर दी।
  • यह समय एक-दूसरे की मदद करने का है, युवा-युवतियां अागे बढ़कर टाल रहे हैं वैवाहिक अायाेजन

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए शहर के वार्ड 6 निवासी कमलेश कुमार ने अपनी दोनों बेटियों की शादी स्थगित कर अनुकरणीय पहल की है। दोनों बेटियों की शादी टालने वाले कमलेश कुमार ने शादी की सभी तैयारी कर ली थी। कमलेश ने बताया कि उसकी दोनों बेटियों मेघा व सुरभि की शादी 24 मई की तय हुई थी। मैरिज गार्डन, हलवाई, कैटरिंग बुक कर लिए थे। दहेज का सामान भी खरीद लिया था और 250 छोटे व 150 बड़े निमंत्रण कार्ड छपवा कर 30-35 बांट भी दिए, लेकिन कोरोना महामारी के चलते उसके ससुराल पक्ष-रिश्तेदारों व दोस्तों ने शादी में आने से मना कर दिया। इससे उसे प्रेरणा मिली कि जब शादी में रिश्तेदार व दोस्त ही नहीं आएंगे तो क्या शोभा रहेगी।यही सोचकर परिवार में आपसी सहमति लेकर दोनों बेटियों की शादी को टाल दिया है। कमलेश ने बताया कि बड़ी बेटी मेघा की शादी बूंदी जवाहर नगर निवासी रामलाल के पुत्र योगेश व छोटी बेटी सुरभि की शादी शहर के वार्ड 6 निवासी माणकलाल के पुत्र पार्षद जितेंद्र के साथ 24 मई को होना तय हुआ था। उन्होंने बताया कि दोनों बेटियों की शादी का लगन दो दिन बाद भेजना था, लेकिन लगन भेजने का कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया है।

बांसी में अरविंद ने टाली शादीबांसी निवासी अरविंदकुमार ने अपनी शादी फिलहाल टाल दिया है। डिस्कॉम में टेक्निकल हेल्पर अरविंद की शादी 22 मई को अंता निवासी बीटेक फाइनल ईयर की छात्रा दीपिका के साथ तय हुई थी। अरविंद के पिता लक्ष्मीनारायण युगल सांवतगढ़ सीनियर सैकंडरी स्कूल में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं और वह स्वयं भी कोरोना कोविड-19 की ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं। अरविंद ने विवाह स्थगित की सूचना बांसी पीईईओ को लिखित में दी।प्रशासन की पहल का असरलाखेरी. मुख्यमंत्री ने अपील की है कि फिलहाल संक्रमण की स्थिति में ऐसे वैवाहिक आयोजन स्थगित किए जाएं। इस बात की गंभीरता समझते हुए शहर के गांधीपुरा निवासी लक्ष्मीकांत वर्मा ने अपने बेटे की शादी स्थगित कर दी।

वहीं, कांकरा मेज निवासी रामभरोस मीणा ने भी अपने पुत्र की शादी टाल दी है। दोनों का कहना है कि बढ़ते संक्रमण के चलते यह निर्णय सही है।आंतरदा में युवक ने टाली शादीकरवर. आंतरदा निवासी हरिओम सैनी ने 14 मई की प्रस्तावित शादी को फिलहाल स्थगित कर दिया। शादी टालने में माली विकास समिति जिलाध्यक्ष चौथमल सैनी, सरपंच मेघराज गुर्जर, मदन गुर्जर, सत्यनारायण सैनी ने समझाइश कर अहुम भूमिका निभाई। हरिओम सैनी के पिता रामकिशन सैनी ने बताया कि उसका पुत्र जो नीमराणा में प्राइवेट कंपनी में क्वालिटी इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है। उसकी शादी 14 मई को सवाईमाधोपुर जिले के पीपरवाला गांव में सुनीता सैनी पुत्री विमल सैनी के साथ होनी थी। शुक्रवार को लगन आना तय था।

लेकिन महामारी व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला, प्रशासनिक अपील के बाद शादी को निरस्त कर दिया।रंगराजपुरा की दाे युवतियों ने टाली अपनी शादियांकेशवरायपाटन. कोरोना के संक्रमण को देखते हुए भीया पंचायत के रंगराजपुरा गांव दो युवतियों ने अनुकरणीय पहल करते हुए परिजनों को समझा कर 19 मई को होने वाली शादी को बाद में करने का निर्णय ले लिया। कविता व मनीषा के पिता किसान मोतीलाल मीणा ने बताया कि बुधवार को दोनों बेटियों का लगन जाना था। शादी की सभी तैयारियां की हुई थी, लेकिन मुझे दोनों बेटियों पर गर्व है। उन्होंने आगे आकर परिवार व ससुराल पक्ष को ऐसे माहौल में शादी नहीं करने व बाद में करने के लिए मना लिया। युवतियों ने बताया कि खुशी जब ही मिलती है, डर के माहौल में अपने खास ही शादी में शामिल नहीं हो पाए तो फिर ऐसी खुशी अच्छी नहीं होती। ऐसे समय में सभी काे अपना-अपना योगदान निभाना चाहिए।

खबरें और भी हैं...