पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:संक्रमण के 126 नए मरीज मिले, 1 ने दम तोड़ा, हकीकत में 3 मौत

कोटा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना का संक्रमण दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। शहर व आसपास के क्षेत्र में रोजाना नए मरीज मिल रहे हैं। बुधवार को कोरोना के 126 नए मरीज मिले। साथ ही एक व्यक्ति की मौत हो गई। लेकिन मौत का आंकड़ा तीन बताया जा रहा है। इसकी चिकित्सा विभाग ने कोई पुष्टि नहीं की है। अब जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 7931 हो गई है। इस रोग से अब तक 90 लोगों की जान जा चुकी है।

राज्य में बुधवार को कोरोना मरीजों की संख्या में कोटा तीसरे स्थान पर रहा। जयपुर में सबसे ज्यादा 367 कोरोना पॉजिटिव मरीज आए। जोधपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 301 रही। कोटा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 126 है। मेडिकल कॉलेज के नए अस्पताल से बुधवार को 108 मरीजों की छुट्टी की गई। अब तक अस्पताल से 5210 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। अभी 2631 एक्टिव केस है।

रेलवे सिग्नल कंट्रोल विभाग का कर्मी पॉजिटिव, विभाग 3 दिन के लिए बंद : रेलवे के सिग्नल कंट्रोल विभाग का सीनियर सेक्शन इंजीनियर कोरोना पॉजिटिव आया है। आप कोटा रेल मंडल में कोरोना पॉजिटिव रेल कर्मचारियों की संख्या 229 हो गई है। सिग्नल विभाग के कर्मचारी के कारण पॉजिटिव आने के बाद सिग्नल सिग्नल विभाग के कंट्रोल को 16 से 18 तक के लिए बंद कर दिया गया है।

इस बारे में रेलवे के सीनियर डीएससी ने आदेश जारी किए हैं। बताया गया है कि रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर समन्वय ने आदेश जारी किए हैं। सीनियर सेक्शन इंजीनियर ने 12 सितंबर को आयोजित एडीएसटी व ए एस टी ई ग्रुप डी परीक्षा में भाग लिया था। रेलवे प्रशासन ने इस परीक्षा के इनविजीलेटर को भी को भी जांच कराने के लिए कहा है।

एमबीएस अस्पताल में मिले 5 नए पॉजिटिव

एमबीएस अस्पताल में बुधवार को पांच नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें से 3 अस्पताल के आउटडोर में दुआ दो अस्पताल के इंडोर रोगी शामिल हैं। इंडोर के दोनों रोगी पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थे। आउटडोर में जो रोगी आएं, उन्हें खांसी जुकाम बुखार की शिकायत थी, लक्षणों के आधार पर उनकी जांच कराई गई जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें