लूट के तीन आरोपी गिरफ्तार:बाइक सवार से लूटे 2.30 लाख, दो घंटे में पुलिस ने किया गिरफ्तार; एक  साल में कर चुके 22 लाख की लूट

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

रेलवे कॉलोनी थाना इलाके में बाइक सवार से टवेरा में सवार तीन बदमाशों ने 2.30 लाख की लूट को अंजाम दिया। वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू की। कार का पीछा करना शुरू किया और 2 घंटे बाद ही वारदात में शामिल 3 आरोपियो को पकड़ भी लिया। एसपी डॉ. विकास पाठक ने बताया कि सोमावार शाम को फरियादी दुर्गालाल मीणा अपनी बेटी की शादी के लिए किराना, टेंट,कपड़े वालो को रुपए देने कोटा बाइक से जा रहा था। रेलवे कॉलोनी के भदाना में उसे टवेरा कार में सवार बदमाशों ने रुकवाया।

उसके साथ मारपीट कर उसकी जेब में रखे 2 लाख 30 हजार रुपए तीन बदमाशों ने लूट लिए। वारदात की जानकारी दुर्गालाल ने तुरंत पुलिस को दी। लूट की सूचना मिलते ही पुलिस अलर्ट हो गयी। शहर में नाकाबंदी करवाई गई।

कार नंबर देख लिए, पुलिस ने किया पीछा

फरियादी ने कार के नंबर देख लिए जो उसने पुलिस को बताए। हालांकि नंबर में उसे सीरीज के बीच का कोड याद नही रहा। पुलिस ने आस पास सीसीटीवी खंगाले। उसके बाद कार की पहचान कर निजी वाहनों से कार का पीछा किया।

शहर में इधर उधर दौड़ाते रहे कार

कार की पहचान होने के बाद पुलिस ने बदमाशों का पीछा शुरू किया। बदमाश पुलिस से बचने के लिए शहर में इधर उधर कार दौड़ाते रहे। पुलिस भी पीछे लगी रही, थाना इलाकों में भी नाकाबंदी कर दी गई। आखिर 2 घंटे बाद किशोरपुरा में एलिवेटेड पुलिया पर बदमाशों को पुलिस ने घेर लिया।

तीन बदमाश गिरफ्तार

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भागवत सिंह हिंगड़ ने बताया कि वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों देवली अरब रोड निवासी गजेंद्र उर्फ बंटी, फ़्रेंडस कॉलोनी निवासी रविन्द्र कुमार और जय हिंद नगर निवासी नागेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। गजेंद्र उर्फ बंटी गिरोह का सरगना है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है।

गजेंद्र उर्फ बंटी एक साल में कर चुका करीब 22 लाख की लूट

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि गिरोह का सरगना गजेंद्र झालावाड़ और एमपी के मंदसौर, बेतुल, खचरोत, नागदा,उज्जैन में साल 2020-21 में 21 लाख 70 हजार की लूट कर चुका है। उसके खिलाफ कोटा और राजस्थान के बाहर हत्या,लूट,चोरी,समेत विभिन्न धाराओं में एक दर्जन मामले दर्ज है। वहीं रविंद्र के खिलाफ अवैध हथियार व दुर्घटना का मामला दर्ज है।

इन वारदातों का खुलासा

बदमाशो से फरवरी 2020 में झालावाड़ में 1.60 लाख, रेलवे कॉलोनी कोटा में दिसंबर 2020 में 80 हजार,जनवरी से जुलाई 2021 तक बेतुल में 12 लाख 50 हजार,मंदसौर में 70 हजार,खाचरौत में 1.80 लाख, नागदा उज्जाई में तीन लाख की लूट का खुलासा हुआ है।

खबरें और भी हैं...