पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन अपडेट:23459 लोगों को सेकंड डोज लगी, लंबे समय बाद कोवैक्सीन की दूसरी डोज मिली

कोटा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो।

कोटा जिले में बुधवार को 90 साइट्स पर 23459 लोगों को कोविड वैक्सीन की सेकंड डोज लगाई गई। इनमें 18049 को कोविशील्ड और 5410 को कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगी। कोवैक्सीन की दूसरी डोज के लिए लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन से ही टीका लगाया गया।

सुबह से ही सेंटरों पर भारी भीड़ थी। दादाबाड़ी डिस्पेंसरी पर सुबह तय समय तक सेंटर बंद था, लोग बाहर बैठे रहे। जबकि आरएसी डिस्पेंसरी पर कुछ ही घंटों में वैक्सीन खत्म हो गई, जब लाइन में खड़े लोगों को वैक्सीन खत्म होने की जानकारी दी गई तो वे हंगामा करने लगे। इसी तरह अन्य सेंटरों पर भी अव्यवस्था का आलम रहा।

आज 53 साइट पर दूसरी डाेज

गुरुवार को जिले में 53 साइट पर कोविड टीका लगेगा। सभी साइट्स पर 18 से अधिक आयु के लाभार्थियों को मौके पर रजिस्ट्रेशन कर केवल सेकंड डोज ही लगाई जाएगी, 48 साइट पर कोविशील्ड तथा 5 साइट्स पर कोवैक्सीन की दूसरी डोज ही लगाई जाएगी।

दूसरी डोज यहां लगेगी

शहर में राजकीय पीजी नर्सिंग कॉलेज, न्यू मेडिकल कॉलेज, रामपुरा, यूसीएचसी विज्ञाननगर, भीमगंजमण्डी, दादाबाड़ी, कुन्हाड़ी, यूपीएचसी तलवंडी, बोरखेड़ा, कालातलाब, महावीर नगर, नयागांव, चंद्रघटा, गोविंद नगर, अनन्तपुरा व भदाना में कोविड शील्ड की दूसरी डोज लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...