पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तस्कर पकड़ाए:रेलवे स्टेशन पर दो युवकाें से 19 लाख की 29 किलो 328 ग्राम चांदी, 32 ग्राम सोना बरामद

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोटा से सोना-चांदी खरीद कर मथुरा ले जा रहे थे, युवकों के पास नहीं था बिल

जीआरपी कोटा ने हाथरस के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 19 लाख रुपए की 29 किलो 328 ग्राम चांदी 32 ग्राम सोना बरामद किया है। जीआरपी ने बताया कि हाथरस अंता सादाबाद निवासी जयपाल के पास से 15 किलो 125 ग्राम चांदी बरामद की है। सिथरापुर के अरविंद के पास से 14 किलो 203 ग्राम चांदी बरामद, दो सोने की चेन 26 ग्राम की व दो अंगूठी साढ़े छह ग्राम की मिली है।

दोनों के पास चांदी अलग-अलग बैग में मिली। चांदी छोटी सिल्लियों, घुंघरू व कड़े के रूप में थी। अरविंद व जयपाल जब रेलवे स्टेशन पर सामान्य बुकिंग विंडो गेट की तरफ पहुंचे तो स्केनर पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को शक हुआ। जिनकी दाेनाें युवक कोई रसीद नहीं बता सकते।

ये दोनों युवक इंदौर से हजरत निजामुद्दीन जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस में कोटा से सवार होकर मथुरा जाने की तैयारी में थे। दोनों के पास कोटा से मथुरा का टिकट भी था। इनके पास मिली चांदी जब्त कर धारा 151 में गिरफ्तार कर लिया। जीआरपी को पूछताछ में दोनों युवकों ने बताया कि वह कोटा से चांदी खरीद कर ले जा रहे थे, जल्दबाजी में बिल नहीं ला पाए।

आरपीएफ ने दिखाई सतर्कता
रेलवे के सामान्य टिकट बुकिंग पर प्रवेश द्वार के पास बैग स्केनर लगाया हुआ है। वहां शनिवार रात रेलवे सुरक्षा बल के एसआई अशोक यादव, घनश्याम गुर्जर, कांस्टेबल ताराचंद गुर्जर, मुकेश मीणा तैनात थे। उन्हें ही दोनों युवकों पर शक हुआ था। उन्होंने ही जीआरपी को बुलाकर दोनों युवकों के बैग की तलाशी दी थी। जिनसे चांदी बरामद की है।

प्राणघातक हमले के आरोप में फरार चल रहे छह आरोपी गिरफ्तार

रेलवे कॉलोनी थाना पुलिस ने प्राणघातक हमले के फरार चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। प्रशिक्षु आईपीएस एन प्रवीण नायक ने बताया कि फरियादी आरिस पुत्र जाकिर हुसैन निवासी गली नंबर 2 श्रीरामनगर, रंगतलाब ने 16 नवंबर को रिपोर्ट दी। इसमें कहा कि 15 नवंबर को 8.30 बजे वो चंद्रेसल रोड पर पैदल जा रहा था। तभी पीरु भाई की लकड़ी की टाल के पास दो-तीन बाइक वाले आए और सामने लगा दी।

बदमाश गाड़ियों से नीचे उतरे और एक बदमाश ने उसे जान से मारने के लिए चाकू मारा और जुनैद ने मेरे बायीं जांघ व कूल्हे के नीचे चाकू मारे व समीर ने लोहे के पाइप से मारपीट की और वे भाग गए। पुलिस ने मामले की जांच के बाद मामले में आरोपी सैफ अली उर्फ सैफू (19) पुत्र मुस्ताक अली निवासी नई बस्ती रंगतालाब, शाकिर खान उर्फ वाजिद (24) पुत्र जाहिद खान निवासी सुंदरनगर, जुनैद खान (21) पुत्र अब्दुल करीम निवासी वैशाली नगर चंद्रेसल रोड और समीर खान (20) पुत्र अब्दुल कलाम निवासी गली नंबर 5 उडिया बस्ती थाना विज्ञाननगर हाल हसन चौराहा रंगतलाब को गिरफ्तार किया है।

इधर, दो आरोपी पकड़े
नयापुरा पुलिस ने जानलेवा हमले के मामले में दो आरोपी कपिल पुत्र भागचंद मेहर उम्र 20 साल निवासी खण्डगांवड़ी सिविल लाइन और जितेन्द्र उर्फ जीतू पुत्र सुरेशचन्द मेहर उम्र 28 साल निवासी खंडगांवड़ी को गिरफ्तार किया है। सीआई भवानीशंकर ने बताया कि 11 नवंबर को लोकेन्द्र पुत्र रमेशचन्द मेहर उम्र 26 वर्ष निवासी नवदुर्गा माताजी के मन्दिर के पास खण्डगावड़ी ने रिपोर्ट दी थी। इसमें कहा था कि उसके भाई गजेन्द्र के साथ जितेन्द्र उर्फ कालू व कपिल नाम के व्यक्तियों ने मारपीट की।

66 लाख रुपए हड़पने के मामले में बदमाश गिरफ्तार

नयापुरा पुलिस ने 66 लाख हड़पने के मामले में एक बदमाश को गिरफ्तार किया हैं। सीआई भवानी सिंह ने बताया कि 17 जुलाई 2019 को अचल प्रबंधक यूको बैंक अंचल कार्यालय अजमेर के प्रबंधक महेन्द्र सिंह पुत्र हरफूल सिंह उम्र 38 साल निवासी गांधीनगर ने एक रिपोर्ट दी। इसमें कहा कि आरोपियों ने षड़यंत्र पूर्वक लोन लेकर फ्लेट को दानकर दिया।

बदमाशों ने लोन के 66 लाख 89 हजार 941 रुपए हड़प लिए। पुलिस ने मामले में धारा 420, 406 आईपीसी में दर्ज कर अनुसंधान किया। इसके बाद पुलिस ने मामले में उमेश पुत्र सुरेश मित्तल उम्र 72 साल निवासी उमाग्रह पोस्ट ऑफिस रोड कोटा जंक्शन हाल ए-12 इन्द्र काॅलोनी जेएन मार्शल थाना भीमगंजमंण्डी को गिरफ्तार किया हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser