बाड़मेर जेल से चल रहा था तस्करी का नेटवर्क:पिस्टल व जिंदा कारतूस के साथ 3 बदमाश पकड़े, डोडा चुरा ट्रक को कार से करते थे एस्कॉर्ट

कोटा4 महीने पहले
अवैध हथियार व जिंदा कारतूस के साथ 3 बदमाशों को पकड़ा है।

शहर की आरकेपुरम थाना पुलिस ने अवैध हथियार व जिंदा कारतूस के साथ 3 बदमाशों को पकड़ा है। यह बदमाश डोडा चूरा तस्करी के नेटवर्क में शामिल थे। गिरफ्तारी से बचने के लिए फरारी के दौरान कोटा की तरफ आए थे। नाकाबंदी के दौरान कोटा पुलिस ने तीनों को धर दबोचा। इनके पास से एक देशी पिस्टल व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए है। पूछताछ में सामने आया। इनकी गैंग का सरगना, बाड़मेर जेल में बंद है। तस्करी के नेटवर्क को जेल से ही ऑपरेट कर रहा था। फिलहाल पुलिस ने सरगना का नाम उजागर नहीं किया है।

सिटी एसपी केशर सिंह शेखावत ने बताया कि तीनों आरोपी डोडा चुरा तस्कर है। यह कार के जरिए डोडा चुरा ट्रक को एस्कॉर्ट करते थे। कुछ दिन पहले मध्यप्रदेश के मनासा में पुलिस ने एक ट्रक से 600 क्विंटल डोडा चुरा पकड़ा था। 2 लोगों को गिरफ्तार किया था। कार से एस्कॉर्ट कर रहे तीनों आरोपी भागने में कामयाब हो गए थे। कोटा में नाकाबंदी के दौरान 12 जनवरी को नया गांव पुलिया के पास आरोपियों को रुकवाया। तलाशी में इनके पास से हथियार मिले। तीनों बाड़मेर जिले के निवासी है।

पुलिस ने आरोपी भंवर लाल जाट (24) निवासी सेंतरउ, थाना रामसर, हेमाराम (21) निवासी गांव शोभाला थाना बिजराड़, उदय चंद (26) निवासी तलिया सारली थाना बाड़मेर को गिरफ्तार किया है।