• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • 3 Injured In 3 Incidents In 24 Hours Due To Minor Matter, More Than 100 Cases Have Come To The Fore In 10 Months Kota Rajasthan

कोटा में बढ़ रहा चाकूबाजी का ट्रेंड:मामूली बात को लेकर 24 घंटे में 3 वारदात में 3 घायल, 10 महीने में 100 से ज्यादा मामले आ चुके सामने

कोटा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
24 घंटे में शहर में 3 चाकूबाजी की वारदातों में 3 लोग घायल हुए है। - Dainik Bhaskar
24 घंटे में शहर में 3 चाकूबाजी की वारदातों में 3 लोग घायल हुए है।

कोटा में चाकूबाजी की घटनाएं तेजी से बढ़ने लगी है। स्थिति ये है कि साल 2020 के मुकाबले इस साल चाकूबाजी के मामले बढ़े है। चाकूबाजी के मामले में कोटा प्रदेश में नम्बर वन जिला बना हुआ है। यहां मामूली बात को लेकर एक दूसरे पर चाकू से वार करने से नहीं चूकते। पिछले 24 घंटे में शहर में 3 चाकूबाजी की वारदातों में 3 लोग घायल हुए है।

मामूली बात को लेकर एक दूसरे पर चाकू से वार करने से नहीं चूकते।
मामूली बात को लेकर एक दूसरे पर चाकू से वार करने से नहीं चूकते।

केस-1

गुमानपुरा थाना क्षेत्र के छावनी इलाके में शुक्रवार को आपसी कहासुनी में सोहन मंजर के साथ कुछ युवकों ने घर के बाहर ही मारपीट कर दी। चाकू लगने से घायल सोहन मंजर को एमबीएस अस्पताल लाया गया।

इस साल 10 महीने में ही ते आंकड़ा बढ़कर 115 के पार हो गया है।
इस साल 10 महीने में ही ते आंकड़ा बढ़कर 115 के पार हो गया है।

केस-2

जवाहर नगर थाना क्षेत्र के नट बस्ती इलाके में शुक्रवार को आपसी झगड़े में बीच बचाव में गए आनंद (35) पर कुछ युवकों ने चाकू से हमला कर दिया। घायल आनंद को इलाज के एमबीएस अस्पताल लाया गया।

चाकू लगने से घायल सोहन मंजर को एमबीएस अस्पताल लाया गया।
चाकू लगने से घायल सोहन मंजर को एमबीएस अस्पताल लाया गया।

केस-3

रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र के आदर्श नगर इलाके में शुक्रवार को पुरानी रंजिश में चाकू लगने से अनूप (30) घायल हो गया। कुछ युवकों ने घर के बाहर ही अनूप के साथ मारपीट की थी। बीच बचाव में आई अनूप की मां कौशल्या (50) भी चोट लगी।

केस -4

शुक्रवार को ही कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में राहुल नामक युवक पर कुछ बदमाशों ने चाकू मारे। बताया जा रहे है कि राहुल से मिलने 2 युवक आए थे। इस दौरान आपसी कहासुनी में युवकों ने राहुल पर हमला कर दिया।

आंकड़ों पर नजर डाले तो प्रदेश में सबसे ज्यादा चाकूबाजी की घटनाएं कोटा में हो रही है। साल 2019 में चाकूबाजी के 96 मामले सामने आए थे। साल 2020 में ये आंकड़ा बढ़कर 109 तक जा पहुंचा था। इस साल 10 महीने में ही ते आंकड़ा बढ़कर 115 के पार हो गया है।

कोटा में 4 सेंटीमीटर से छोटे चाइनीस चाकू का चलन सबसे ज्यादा है।बदमाश चाइनीज व छोटे चाकू के साथ गिरफ्तार होने के बाद पुलिस भी गंभीर धाराओं में मामला दर्ज नहीं कर पाती है।शायद यही वजह है कि बदमाशों के हौसले बुलंद होते जाते हैं और चाकूबाजी की वारदातो का आंकड़ा आसमान छूने लगा है।

हालांकि इसी साल जनवरी में कोटा पुलिस ने पुष्कर पुलिस के साथ मिलकर पुष्कर-अजमेर से हथियारों का जखीरा बरामद किया था। पुलिस ने ट्रक चालकों से लूटपाट की योजना में गिरफ्तार अपराधी की निशानदेही पर कार्रवाई को अंजाम दिया था। पुष्कर निवासी 6 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से अलग अलग तरह के 235 चाकू, 36 गुप्ती, 31 पंच,153 खंजर,22 परसा, 3 स्टिक व 2 खुंखरी बरामद की थी।

खबरें और भी हैं...