पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सड़क हादसे:12 घंटे में 4 हादसे, वजह एक-तेज रफ्तार, सर्वोदय ग्रुप के सीईओ रफीक समेत 6 की मौत

कोटा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
10 से ज्यादा सामाजिक संस्थाओं में सक्रिय थे रफीक बेयलिम, शहर गमजदा। - Dainik Bhaskar
10 से ज्यादा सामाजिक संस्थाओं में सक्रिय थे रफीक बेयलिम, शहर गमजदा।
  • रावतभाटा रोड पर ट्रक ने समाजसेवी सहित 2 की जान ली
  • बारां रोड, मोडक और सुल्तानपुर में हुए हादसों में 4 की मौत

शहर में बुधवार काे 12 घंटे के अंदर 4 सड़क हादसाें में 6 जनाें की दर्दनाक माैत हाे गई। सभी हादसाें में एक बात काॅमन रही- तेज रफ्तार वाहन और लापरवाही। शहर में पहला हादसा सुबह 8:30 बजे रावतभाटा राेड पर हुआ। हादसे में कार सवार दाे युवकाें की माैत हाे गई। वहीं दाेपहर में बारां राेड पर ताथेड़ में हुई दुर्घटना में दाे लाेगाें की माैत हाे गई। रामगंजमंडी में हुए हादसे में एक युवक और माेडक में महिला की जान चली गई। रावतभाटा रोड पर बुधवार सुबह करीब 8.30 बजे पहला हादसा हुआ। हादसे में समाजसेवी और सर्वाेदय एजुकेशनल ग्रुप के सीईओ माेहम्मद रफीक बेयलिम और उनके साथी फुरकान खान की दर्दनाक मौत हो गई। दोनों सर्वोदय ग्रुप के चेयरमैन एजी मिर्जा के पारिवारिक सदस्य हैं। रफीक सुबह फुरकान और स्टाफ के सदस्यों अज्जू तथा आसिफ के साथ रावतभाटा स्थित अपने श्रद्धालय स्कूल का निरीक्षण करने के लिए जा रहे थे। रफीक विज्ञान नगर से कार से रवाना हुए। कार फुरकान चला रहा था और रफीक आगे की सीट पर बैठे थे। वहीं, अज्जू व आशिक पीछे बैठे हुए थे।

रावतभाटा रोड पर शिव ज्योति स्कूल रथकांकरा से करीब एक किलोमीटर पहले गेहूं भरकर तेज रफ्तार से आ रहे मेटाडोर चालक ने कार को सामने से जोरदार टक्कर मार दी। कार के आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इसी दौरान पीछे बाइक पर आ रहे उनके स्टाफ पायलट व शाहिद ने 108 एंबुलेंस को फोन पर सूचना दी। चारों को एंबुलेंस से एमबीएस अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद रफीक व फुरकान को मृत घोषित कर दिया।

लाॅकडाउन में राशन और राहत सामग्री पहुंचाने में आगे रहे थे

रफीक बेयलिम समाजसेवा के क्षेत्र में सक्रिय थे। वे सर्वोदय एजुकेशनल ग्रुप के सीईओ, रोटरी क्लब कोटा नाॅर्थ के ज्वाइंट सेक्रेटरी और अलफलाह एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट के फाउंडर थे। वे 10 से ज्यादा संस्थाओं के माध्यम से समाजसेवा में सक्रिय थे। लाॅकडाउन के दाैरान उन्हाेंने कर्फ्यू वाले क्षेत्राें में राशन और जरूरत की अन्य सामग्री पहुंचाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

5 वर्षीय बेटे से शाम काे मिलने का वादा करके निकले थे

रफीक सुबह घर से निकले तो 5 वर्षीय बेटे से शाम को घुमाने का वादा करके निकले थे। रफीक सामाजिक कार्यों में हमेशा आगे रहते थे। उन्होंने हाल ही में प्रदेशभर के छात्र-छात्राओं के लिए राज्य स्तरीय वर्चुअल मोटिवेशनल सेमिनार किया था। बाल कल्याण समिति के सदस्य अरुण भार्गव ने कहा कि रफीक अल्पसंख्यक समुदाय और शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करने वाले शख्स थे।

ट्रक जब्त, टक्कर मारने वाला चालक हुआ मौके से फरार

रफीक बेयलिम और फुरकान खान के अलावा इनके साथ कार में अज्जू व आसिफ भी सवार थे। ये दोनों हादसे में घायल हुए है। दोनों का एमबीएस अस्पताल में उपचार चल रहा है। इधर, आरकेपुरम थाना एसआई सुरेश कुमार ने रफीक और फुरकान का पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किए। वहीं, कार को टक्कर मारने वाले मेटाडोर को जब्त कर लिया गया है।

ट्रक चालक टक्कर मारने के बाद मौके से फरार हो गया। गौरतलब है कि हादसे में जान गवाने वाला फुरकान खान सर्वोदय ग्रुप के चेयरमैन अब्दुल गफ्फार मिर्जा के साले हैं। फुरकान खान भी इसी ग्रुप से जुड़े हुए थे। इस ग्रुप के हाड़ौती में 17 कॉलेज संचालक हो रहे हैं। इन दोनों के निधन पर शिक्षा जगत में शोक की लहर है। कई लोगों ने इनके इंतकाल पर शोक जताया।

मोडक : बस का इंतजार कर रही महिला को कार ने कुचला

जिले के रामगंजमंडी उपखंड क्षेत्र के मोडक थाना सरावदा बाईपास पर जालिमपुरा में तेज रफ्तार से आ रही कार अचानक अनियंत्रित हो गई। कार रोड पर बस का इंतजार कर रहे चार जनों को कुचलकर झाड़ियों से टकराई। चारो घायलों को मोडक हॉस्पिटल पहुंचाया गया। उपचार के दौरान एक महिला काली बाई ने दम तोड़ दिया। तीन घायलों में एक महिला और 2 बच्चे शामिल हैं, जिनका उपचार किया जा रहा है। हादसे में घायल महिला व बच्चे किसी शादी में शामिल होने जा रहे थे।

बारां रोड : ट्रोले ने बाइक सवार 2 को कुचला सुल्तानपुर: शादी में जा रहे युवक की मौत
बारां रोड स्थित ताथेड़ तेल डिपो के पहले एक ट्रोले ने बुधवार दोपहर करीब 2.15 बजे बाइक सवार दो युवकों को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। बाइक सवार दोनों युवक ट्रोले के पहियों के नीचे आ गए। सीआई राजेश सोनी ने बताया कि रूपेन्द्र पुत्र राधेश्याम मेधवाल उम्र 22 वर्ष निवासी निमोदा, दीगोद और बालकिशन पुत्र छीतरलाल मेघवाल उम्र 40 वर्ष निवासी नयानोहरा शंकर पुरा बाइक से कोटा आ रहे थे। बाइक रूपेन्द्र चला रहा था। पुलिस का कहना है कि ट्रोला चालक तेज रफ्तार में था कि उसके ब्रेक नहीं लगे और वो दोनों को कुचलते हुए दूर घसीटता हुआ ले गया।

कोटा से सुल्तानपुर एक शादी समारोह में जा रहे युवक की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि ओमप्रकाश पुत्र राकेश माली निवासी बड़ा सोगरिया उसके दोस्त बबलू सुमन के साथ बाइक पर बोरखेड़ा मोरपा में शादी-समारोह में जा रहा था। मोरपा तिराहा के पास पीछे से तेज गति से आई बाइक ने इन्हें टक्कर मार दी। जिससे दोनों सड़क पर गिरकर बेहोश हो गए। राहगीरों की मदद से दोनों को सुल्तानपुर ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें एमबीएस में भर्ती करवाया। यहां उपचार के दौरान ओमप्रकाश की मौत हो गई। ओमप्रकाश नल फिटिंग का काम करता था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें