पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • 47 Sheep Killed In Enclosure In Etawah, Small Wounds Were Found On The Body, Officials Reached The Spot In Kota Rajasthan

जंगली जानवर के हमले की आशंका से दहशत:बाड़े में बंद 47 भेड़ो की मौत, शरीर पर छोटे छोटे घाव मिले; अधिकारी और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इटावा कस्बे में अज्ञात हिंसक जीव के हमले में 47 भेड़ की मौत का मामला सामने आया है - Dainik Bhaskar
इटावा कस्बे में अज्ञात हिंसक जीव के हमले में 47 भेड़ की मौत का मामला सामने आया है

जिले के इटावा कस्बे में अज्ञात हिंसक जीव के हमले में 47 भेड़ की मौत का मामला सामने आया है। बड़ी संख्या में भेड़ों की मौत की सूचना पर इलाके में हडकंप मच गया। लोग दहशत में आ गए। सूचना पर वन विभाग,एसडीएम व डीएसपी सहित पशु चिकित्सको की टीम मौके पर पहुंची। घटना की जानकारी ली। वन विभाग की टीम ने मौके से पगमार्क लेने के प्रयास किए, लेकिन भीड़ ज्यादा होने से पगमार्क के निशान मिट गए। पशु चिकित्सकों की टीम ने मौके से विसरा सैम्पल लिया।पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही भेड़ों की मौत का कारण स्पस्ट हो सकेगा।

पशु चिकित्सकों की टीम ने मौके से विसरा सैम्पल लिया।पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही भेड़ों की मौत का कारण स्पस्ट हो सकेगा।
पशु चिकित्सकों की टीम ने मौके से विसरा सैम्पल लिया।पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही भेड़ों की मौत का कारण स्पस्ट हो सकेगा।

जानकारी के मुताबिक घटना अल सुबह 4 बजे की बताई जा रही है। इटावा के वार्ड नम्बर 2 निवासी हेमराज ने देर रात 50 से ज्यादा भेड़ों को बाड़े में बंद किया था। सुबह उसकी आंख खुली तो बाड़े में मरी हुई भेड़ पड़ी थी। भेड़ों पर अज्ञात हिंसक जानवर द्वारा काटने के निशान थे। थोड़ी देर में ये बात कस्बे में फेल गई। लोग दहशत में आ गए। मौके पर भारी भीड़ इकठ्ठा हो गई। लोगों ने वन विभाग व पशु चिकित्सक को सूचना दी। लोगो ने आशंका जताई है कि किसी अज्ञात जंगली जानवर के हमला से भेड़ों की मौत हुई है।

सूचना पर वन विभाग,एसडीएम व डीएसपी सहित पशु चिकित्सको की टीम मौके पर पहुंची। घटना की जानकारी ली।
सूचना पर वन विभाग,एसडीएम व डीएसपी सहित पशु चिकित्सको की टीम मौके पर पहुंची। घटना की जानकारी ली।

पीड़ित हेमराज ने बताया कि बाड़े में 70 से ज्यादा भेड़ थी। रात 12 बजे तक सब ठीक था। सुबह 4 बजे के आसपास कूलर बंद करने बाहर आया तो तीन दर्जन से ज्यादा भेड़ मरी हुई थीं। किसी जंगली जानवर ने हमला किया है।

वन विभाग के रेंजर गौरव मीणा ने बताया कि भेड़ो की गर्दन व पीठ पर चोट के निशान मिले है। शरीर पर छोटे छोटे घाव है। पैंथर के दांत नुकीले होते है इस कारण हमले में घाव बड़े होते है। विभाग की टीम ने मौके से पगमार्क लेने के प्रयास किए लेकिन भीड़ ज्यादा होने से पगमार्क मिट गए। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पस्ट हो पाएगी।

गर्दन टूटी मिली

डीएसपी विजयशंकर शर्मा ने बताया कि सम्भवतया भेड़ियों द्वारा हमला किया गया है। हमले में ज्यादातर भेड़ो की गर्दन टूटी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारण सामने आएगा।मामले की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...