पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिलेगी राहत:कोटा रेल मंडल से होकर चलेंगी 5 नई स्पेशल ट्रेनें

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बांद्रा-लखनऊ, बांद्रा-गोरखपुर, बांद्रा-गाजीपुर, बांद्रा-रामनगर और अहमदाबाद-पटना ट्रेन शामिल

रेलवे अब पांच और ट्रेनें चलाएगा। इनमें बांद्रा-लखनऊ साप्ताहिक, बांद्रा-गोरखपुर साप्ताहिक, बांद्रा-गाजीपुर द्विसाप्ताहिक, बांद्रा-रामनगर साप्ताहिक और अहमदाबाद-पटना ट्रेन शामिल है। यह सभी ट्रेनें कोटा होकर चलेंगी।

गाड़ी संख्या 09021 बांद्रा टर्मिनस से लखनऊ के लिए 30 जनवरी से प्रत्येक शनिवार को चलेगी। यह ट्रेन बांद्रा से दोपहर 12.15 बजे रवाना होगी और रात 12.30 बजे काेटा आएगी। उसी दिन दोपहर 2.20 बजे लखनऊ पहुंचेगी। वापसी में ये ट्रेन लखनऊ से 31 जनवरी से प्रत्येक रविवार को चलेगी। लखनऊ से शाम 5.50 बजे रवाना हाेकर ये ट्रेन दूसरे दिन सुबह 6.50 बजे कोटा पहुंचेगी। उसी दिन रात 8.55 बजे बांद्रा पहुंचेगी। यह गाड़ी कोटा मंडल के भवानीमण्डी, सवाईमाधोपुर और भरतपुर रेलवे स्टेशनों पर भी रुकेगी।

अवध एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 29 जनवरी से सप्ताह में चार दिन प्रत्येक मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को बांद्रा से चलेगी। अब इसे गोरखपुर की बजाए बरौनी तक बढ़ाया गया है। यह गाड़ी बांद्रा से रात 10 बजे रवाना होकर कोटा दूसरे दिन दोपहर 12.45 बजे और तीसरे दिन रात 11.10 बजे बरौनी पहुंचेगी। बरौनी से ये ट्रेन 1 फरवरी से सप्ताह में चार दिन प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को चलेगी।

बरौनी से प्रातः 7.20 बजे रवाना हाेगा दूसरे दिन दोपहर 12.10 बजे कोटा और तीसरे दिन तड़के 4.05 बजे बांद्रा पहुंचेगी। यह गाड़ी कोटा मंडल के चाैमहला, भवानीमण्डी, डकनिया, लाखेरी, सवाईमाधोपुर, गंगापुरसिटी, हिण्डौन सिटी, बयाना और रूपवास रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी। बांद्रा-गाजीपुर ट्रेन 29 जनवरी से प्रत्येक शुक्रवार और रविवार को चलेगी। यह ट्रेन बांद्रा टर्मिनस से रात 11.25 बजे रवाना हाेगी और दूसरे दिन सुबह 11.45 बजे काेटा और तीसरे दिन सुबह 8.20 बजे गाजीपुर सिटी पहुंचेगी।

वापसी में ये ट्रेन गाजीपुर सिटी से 31 जनवरी से प्रत्येक मंगलवार और रविवार को चलेगी। यह रेलगाड़ी गाजीपुर सिटी से शाम 7.30 बजे प्रस्थान करके दूसरे दिन दोपहर 01.45 बजे कोटा आकर तीसरे दिन तड़के 4.15 बजे बांद्रा पहुंचेगी। यह ट्रेन कोटा मंडल के रामगंजमंडी, सवाईमाधोपुर, गंगापुरसिटी, हिण्डौन सिटी और बयाना रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी।

बांद्रा टर्मिनस से रामनगर के लिए 28 जनवरी से प्रत्येक गुरुवार को स्पेशल ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन बांद्रा से प्रातः 5.10 बजे रवाना होगी तथा कोटा उसी दिन शाम को 6.10 बजे आकर दूसरेे दिन प्रातः 8.30 बजे रामनगर पहुंचेगी। वापसी में ये ट्रेन रामनगर से 29 जनवरी से प्रत्येक शुक्रवार को अगली सूचना तक के लिए चलेगी। यह ट्रेन रामनगर से शाम 4.35 बजे प्रस्थान करके दूसरे दिन प्रातः 6.25 बजे कोटा आकर उसी दिन रात 8.55 बजे बांद्रा पहुंचेगी। यह गाड़ी कोटा मण्डल के रामगंजमण्डी, कोटा, सवाईमाधोपुर, गंगापुरसिटी, भरतपुर रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें