पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

न्यू ईयर का जश्न:सड़कों पर 600 पुलिसकर्मियों का पहरा, रात 8 बजे ही पसरा सन्नाटा, घरों में हैप्पी न्यू ईयर

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में थर्टी फर्स्ट और नए साल का जश्न फीका

काेराेना व लाॅकडाउन के असर के चलते इस बार न्यू ईयर का जश्न फीका सा रहा। रात 12 बजे मनने वाला जश्न इस बार लाेगाें ने दिन में ही मनाया। लाेगाें व स्टूडेंट्स ने दिन में शहर के मंदिराें में भगवान के दर्शन किए और काेराेना से मुक्ति के लिए प्रार्थना की। इसके अलावा पार्क और रेस्टाेरेंट में लाेग परिवार व ग्रुप में पहुंचे। वहीं देर शाम के बाद सड़काें पर न्यू इयर सेलीब्रेशन की जगह पर सन्नाटा दिखा। सड़कों पर पुलिस की सख्ती भी रही।

शहर के राधाकृष्ण मंदिर, खड़े गणेश मंदिर, गाेदावरी धाम, साईं बाबा मंदिर, जगतमाता मंदिर, कंसुआधाम पर दिनभर श्रद्धालु आते रहे। रामधाम में श्यामबाबा का जागरण हुआ। साईं बाबा मंदिर गुब्बाराें से सजाया गया। सीवी गार्डन व चंबल गार्डन में दिन में राैनक रही।

जहां युवा और कई परिवार घूमते दिखे। वहीं शहर के रेस्टाेरेंट में दाेपहर बाद शाम तक खासी भीड़ रही। न्यू ईयर सेलीब्रेशन के चलते कई जगह डिस्काउंट भी दिया गया। शाम 7 बजे बाद बाजार पूरी तरह बंद हाे गए। पुलिस ने भी समय से दुकाने बंद करवाई। इस बार रात 12 बजे हर बार की तरह आतिशबाजी भी नहीं हुई। पूरे शहर में पुलिस की गश्त रही। कुछेक युवा सड़काें पर नजर आए।
माेबाइल पर चले मैसेज, वीडियाे काॅलिंग

न्यू ईयर सेलीब्रेशन इस बार लाेगाें ने घर पर रहकर परिवार के साथ ही किया। घराें पर अच्छे व्यंजन बनाए गए। परिवार के लाेगाें ने टीवी देखकर या अलग-अलग तरह से सेलीब्रेट किया। रात 12 बजते ही लाेगाें ने एक-दूसरे काे माेबाइल पर मैसेज भेजे।

पुलिस ने रात 12 बजे तक 775 लोगों के बनाए चालान

नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर के चप्पे पर पुलिस तैनात नजर आई। कर्फ्यू की पालना करवाने के लिए शहरभर में करीब 600 पुलिसकर्मियों का जाब्ता तैनात किया गया। 17 पुलिस थाना क्षेत्रों में करीब 34 जगह सख्त नाकाबंदी की गई। पुलिस ने इस दौरान शहर भर में 775 लोगों के अलग-अलग मामलों में चालान बनाए। एएसपी प्रवीण जैन ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए इस वर्ष सामूहिक रूप से नववर्ष के कार्यक्रम करने पर पूरी तरह पाबंदी हैं।

इसी के तहत शहर के सभी मैरिज गार्डन, होटल, रेस्टोरेंट संचालकों को पाबंद किया गया। कई जगहों पर नोटिस भी चिपकाए गए। पुलिस जाब्ता शाम को 6 बजे बाद से ही शहरभर में दुकानें बंद करवाने, कर्फ्यू की पालना करवाने के लिए सड़कों पर तैनात हो गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें