पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:कोरोना के 71 नए रोगी मिले, एक की मौत, जेकेलोन अस्पताल का टेक्नीशियन भी पॉजिटिव

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घर-घर सर्वे किया तो 206 घरों में डेंगू का लार्वा मिला

शहर में बुधवार को कोरोना के 71 नए रोगी मिले हैं। कोविड अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत हो गई। सरकारी रिकॉर्ड में कोरोना से बुधवार को कोई मौत नहीं बताई गई है। अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 10486 हो गई है। अब तक इस बीमारी ने कोटा में 113 लोगों की जान ले ली है। जेकेलोन अस्पताल का एक टेक्नीशियन कोरोना पॉजिटिव आया है। अब तक 50 से ज्यादा टेक्नीशियन संक्रमित हो चुके हैं।

कोविड अस्पताल में बुधवार को कुल 155 मरीज भर्ती थे। इनमें से 64 पॉजिटिव व 93 संदिग्ध मरीज शामिल हैं। 97 मरीज ऑक्सीजन पर हैं। एक मरीज वेंटिलेटर पर है। सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्र सिंह तंवर ने बताया कि होम क्वारेंटाइन मरीजों को संबधित क्षेत्र की सीएचसी, पीएचसी से दवाइयां उपलब्ध करवाई जा रही हैं। बुधवार को सुपरविजन टीमों ने भी 8 मरीजों को दवाइयां उपलब्ध करवाईं। वहीं होम आइसोलेशन में अभी 795 एक्टिव केस हैं।

घर-घर सर्वे किया तो 206 घरों में डेंगू का लार्वा मिला
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से करवाए जा रहे घर-घर सर्वे में बुधवार को विभाग की 595 टीमों ने 15104 घरों का सर्वे किया। 206 घरों में लार्वा मिला जिसे मौके पर ही नष्ट किया गया। सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्र सिंह तंवर ने बताया कि टीमों ने 19460 पानी के जल स्राेत जैसे पानी की टंकियां, कूलर, परिण्डे आदि को चेक कर 2049 जल स्राेतों को उपचारित किया, 989 पात्रों में टेमीफोस की दवा डाली गई। 870 स्थानों पर एमएलओ तथा 1060 पात्रों को खाली करवाया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें