पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • 73 Personnel Were Given Permanent Posting, There Were Complaints Of Irregularities In Posting, 19 CI SI, 7 ASI, 18 Head Constables And 29 Constables Were Changed

कोटा ग्रामीण पुलिस में बड़ा फेरबदल:73 कर्मियों को स्थाई तैनाती दी, पोस्टिंग में गड़बड़ी की शिकायत थी, 19 सीआई-एसआई, 7 एएसआई, 18 हेडकांस्टेबल और 29 कांस्टेबल बदले गए

कोटा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विजिलेंस के छापे के बाद हुआ बदलाव - Dainik Bhaskar
विजिलेंस के छापे के बाद हुआ बदलाव

कोटा ग्रामीण एसपी ऑफिस में विजिलेंस टीम द्वारा छापा मारने के बाद बुधवार को बड़ा फेरबदल हुआ है। ग्रामीण के पुलिस थानों और चौकियों पर 73 पुलिसकर्मियों को स्थाई रूप से पदस्थापन दिया गया है। कोटा ग्रामीण एसपी शरद चौधरी ने एक आदेश जारी करके एएसआई, हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल स्तर के 54 पुलिसकर्मियों को वर्तमान थानों से हटा दिया है। वहीं, इसके पहले 16 जुलाई को ऐसे ही 19 थानाधिकारी और सब इंस्पेक्टर स्तर के पुलिसकर्मियों को स्थाई किया गया था।

यह आदेश अब स्थाई रूप से डीओबी (डिस्ट्रिक्ट ऑर्डर बुक) के आधार पर किया गया हैं, जबकि इन सभी को पहले कार्यालय आदेश से इन जगहों पर लगाया हुआ था। गौरतलब है कि पुलिस मुख्यालय से डीआईजी सतेन्द्र सिंह के नेतृत्व में कोटा ग्रामीण एसपी ऑफिस पर विजिलेंस का छापा पड़ा था। विजिलेंस को शिकायत मिली थी कि कोटा ग्रामीण में ट्रांसफर-पोस्टिंग में अनियमितता चल रही है।

भास्कर में प्रकाशित खबर
भास्कर में प्रकाशित खबर

कई अधिकारियों का 4 माह बाद किया गया स्थाई पदस्थापन

54 पुलिसकर्मियों की ट्रांसफर लिस्ट में कई अधिकारी ऐसे हैं, जिनका 4-4 माह बाद स्थाई पदस्थापन किया गया हैं। लिस्ट के मुताबिक कुल 7 एएसआई, जिसमें गीता पंचोली को सुल्तानपुर से महिला थाना, रौनक अली को सुकेत हाल मोडक से चौकी टाउन सांगोद, नंदकिशोर को चौकी जुल्मी से थाना सांगोद, कमल प्रसाद को सुल्तानपुर से इटावा, पतराम को इटावा से कैथून, देवेन्द्र सिंह को सुल्तानपुर से सांगोद, प्रहलाद मीणा को कैथून से इटावा लगाया गया हैं। इस लिस्ट में 18 हेडकांस्टेबल और 29 कांस्टेबल शामिल हैं।

15 पुलिसकर्मी गए पुलिस लाइन

ट्रांसफर लिस्ट में 15 हेडकांस्टेबल और कांस्टेबल को स्थाई रूप से पुलिस लाइन में भेजा गया है। यानी इन पुलिसकर्मियों को पहले पुलिस लाइन भेजा गया था, लेकिन स्थाई रूप से इनका ट्रांसफर वहां नहीं किया गया था।

19 सीआई और एसएचओ स्थाई किए

इसके पहले 16 जुलाई को 19 थानाधिकारी और सब इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों के स्थाई पदस्थापन के आदेश किए थे। उक्त सूची के अनुसार 3 पुलिसकर्मियों के 8 दिन बाद ही स्थाई आदेश किए गए हैं। इंस्पेक्टर सत्यनारायण मालव को 8 जुलाई को पुलिस लाइन से रामगंजमंडी, एसआई विष्णु सिंह को कनवास से एसपी ऑफिस, मुकेश त्यागी को पुलिस लाइन से कनवास भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...