पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना:90 नए मरीज मिले, एक की मौत हुई, कोविड हॉस्पिटल में भर्ती 144 में से सिर्फ 44 रोगी पॉजिटिव

कोटा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार को सरकारी रिपोर्ट के हिसाब से 90 नए कोविड संक्रमित मरीज रिपोर्ट हुए, वहीं एक मरीज की मौत हुई। एक रेजीडेंट डॉक्टर भी संक्रमित मिला है। हालांकि कोविड हॉस्पिटल में 4 मरीजों की मौत हुई। इनमें कोटा का 1, बारां के 2 और टोंक का 1 मरीज शामिल है।

अब कोविड हॉस्पिटल में पॉजिटिव से ज्यादा निगेटिव व सस्पेक्टेड कोविड मरीज हो गए हैं। नए अस्पताल में बुधवार शाम तक 144 मरीज एडमिट थे, इनमें से पॉजिटिव मरीज सिर्फ 44 हैं, जबकि 100 मरीज या तो निगेटिव आ चुके हैं या सस्पेक्टेड हैं। हालांकि बीते कुछ समय से यह बात सामने आ रही है कि मरीज का टेस्ट निगेटिव आता है, जबकि लंग्स में गंभीर बाइलेट्रल निमोनिया है। अधीक्षक डॉ. सीएस सुशील ने बताया कि अब नई गाइडलाइन के हिसाब से यदि मरीज को चेस्ट में इंफेक्शन है तो उसे कोविड मानकर ही इलाज दिया जा रहा है।

उसी के तहत ऐसे रोगियों को भी यहीं एडमिट कर रहे हैं। जब तक कि उसके चेस्ट इंफेक्शन का कोई दूसरा कारण पता न चले। आरटी पीसीआर टेस्ट में निगेटिव आने के बावजूद ऐसे मरीजों को यहीं एडमिट किया हुआ है। करीब दो दर्जन मरीज ऐसे भी हैं, जो लंबे समय से ऑक्सीजन पर चल रहे हैं और अब वे ऑक्सीजन डिपेंडेंट हो गए हैं। हमारी टीम समय-समय पर ऑक्सीजन हटाकर उन्हें कृत्रिम ऑक्सीजन से छुटकारा दिलाने के लिए प्रयासरत है।

खबरें और भी हैं...