पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:312 स्कूलाें की 9 हजार बेटियाें काे साइकिलाें का इंतजार

काेटा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शिक्षा विभाग में 312 सेकंडरी एवं सीनियर स्कूलाें की कक्षा 9वीं में पढ़ने वाली करीब 9 हजार छात्राओं काे अभी तक निशुल्क साइकिलें नहीं मिली हैं, जबकि पिछले साल नवंबर में बेटियाें काे स्कूलाें में निशुल्क साइकिलें मिल जाती थी। लेकिन, अभी तक छात्राओं काे इसका इंतजार है।

जबकि बीकानेर शिक्षा निदेशालय की ओर से अभी तक स्कूल स्तर से इसकी डिटेल भी नहीं मंगवाई है। साथ ही यहां साइकिलें तक भी नहीं पहुंची है। राज्य सरकार की ओर से शिक्षा विभाग के माध्यम से कक्षा 9वीं में गवर्नमेंट स्कूलाें में अध्ययनरत छात्राओं के लिए हर साल निशुल्क साइकिलाें का वितरण किया जाता है। इनके टेंडर प्राेसेस के बाद संबंधित एजेंसी की ओर से जिला मुख्यालय पर साइकिलाें काे तैयार कर नवंबर तक वितरण किया जाता है। लेकिन, अभी तक इसकी स्थानीय स्तर पर औपचारिकता तक नहीं हुई है। वहीं, दूसरी ओर अभिभावकाें काे भी बेटियाें के लिए साइकिलाें का इंतजार है। डीईओ माध्यमिक मुख्यालय गंगाधर मीणा ने बताया कि छात्राओं की पहले की संख्या काे भिजवा दिया हैं। बीकानेर शिक्षा निदेशालय की ओर से कक्षा 9 से 12वीं में एडमिशन की तिथि 10 दिसंबर तक बढ़ा दी है। इसके बाद नामांकन अपडेट कर भिजवाया जाएगा। साइकिलाें का वितरण राज्य सरकार के आदेशानुसार ही हाेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें