पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आवाज अभियान:गर्भवती महिला को शराबी पति ने मारपीट कर घर से निकाला, अपना घर में दिया आश्रय

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर पुलिस के आवाज अभियान के दौरान सामने आया मामला

शहर में एक तरफ तो पुलिस आवाज नाम से महिला सुरक्षा के लिए अभियान चला रही है वहीं, दूसरी ओर गर्भवती महिलाओं से अत्याचार किया जा रहा है। एक गर्भवती महिला के साथ उसके पति ने शराब पीकर मारपीट की और उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। पति उसका गर्भपात करने का प्रयास करता है। हद तो तब हो गई जब उसे मारपीट करके घर से निकाल दिया। रोती-बिलखती महिला सीएडी सर्किल पहुंची, जहां सूचना पर अपना घर आश्रम की टीम महिला को ले गई। इधर, उक्त मामला शाम तक शहर एसपी गौरव यादव के पास पहुंचा और एसपी ने महिला को पुलिस व सरकार द्वारा हर तरह की सुरक्षा देने का भराेसा दिलाया।

अपना घर आश्रम के सचिव मनोज जैन अदिनाथ ने बताया कि बुधवार सुबह 10 बजे सीएडी चौराहे के पास से कॉल आया कि एक गर्भवती महिला यहां लावारिस है और बहुत परेशान है। महिला काफी समय से वहां बैठी थी और काफी डरी हुई थी। आदिनाथ के कहने पर अपना घर आश्रम की टीम मौके पर पहुंची, जहां महिला सेवा साथी ने टीम के साथ रेस्क्यू कर महिला को एम्बुलेंस में बैठाकर दादाबाड़ी थाने ले गए। जहां महिला ने अपना नाम रंजना शर्मा और स्वयं को रंगबाड़ी निवासी बताया।

एसपी के दखल के बाद पुलिस हुई अलर्ट
महिला ने पति के खिलाफ पहले एक बार महावीर नगर थाने में शिकायत दी थी, लेकिन संतोषजनक कार्रवाई नहीं की गई। अपना घर आश्रम की तरफ से बुधवार को एसपी गौरव यादव को इस महिला से हो रही ज्यादती की जानकारी दी गई। इसके बाद एसपी यादव ने तुरंत महावीर नगर सीआई राजेन्द्र सिंह को सख्त कार्रवाई करते हुए महिला को सुरक्षा मुहैया करवाने की हिदायत दी।

गर्भपात करने को मजबूर करता था पति : महिला का आरोप है कि बीती रात उसको उसके पति ने मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया है। उसका पति आए दिन मारपीट करता हैं और वो गर्भवती है और शराब के नशे में महिला को गर्भपात करने को मजबूर करता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें