उदयपुर रेंज IG को कोर्ट से राहत:एसीबी कोर्ट ने सत्यवीर सिंह का हाजिरी माफी की एप्लीकेशन मंजूर की, 2 अगस्त को पेश होने के लिए पाबंद किया

कोटाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोर्ट ने IPS सत्यवीर सिंह का हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र मंजूर किया है - Dainik Bhaskar
कोर्ट ने IPS सत्यवीर सिंह का हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र मंजूर किया है

रिश्वत के 6 साल पुराने मामले के आरोपी तत्कालीन एसपी और मौजूदा उदयपुर रेंज आईजी सत्यवीर सिंह को कोर्ट से राहत मिली है। एसीबी कोर्ट के न्यायाधीश प्रमोद मलिक ने IPS सत्यवीर सिंह का हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र मंजूर किया है। साथ ही दो अन्य आरोपियों फरहीन और उसके पति निसार का भी हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र मंजूर किया है। मामले की अगली सुनवाई 2 से 6 अगस्त नियत की है। कोर्ट ने IPS सत्यवीर सिंह को 2 अगस्त को पेश होने के लिए पाबंद किया है।

सत्यवीर सिंह की ओर से उनके वकील ने हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र पेश किया था। जिसमें कहा गया कि वो राजकीय कार्य में व्यस्त होने के कारण नहीं आ सकेंगे। इसलिए उनकी हाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र मंजूर किया जाए। वहीं फरहीन और उसके पति निसार की ओर से पेश हाजिरी माफी के प्रार्थना पत्र में स्वास्थ्य खराब होने के कारण नहीं आने की बात कही गई थी। कोर्ट ने तीनों के हाजिरी माफी के प्रार्थना पत्र मंजूर कर लिए।

ये है मामला

नयापुरा थाने में दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में तत्कालीन एसपी सत्यवीर सिंह से कार्रवाई करवाने के लिए निसार व फरहीन ने सिंह के लिए दो लाख रूपए रिश्वत की मांग की थी। परिवादी प्रोपर्टी डीलर ने इसकी शिकायत एसीबी को की थी। जिसके बाद एसीबी जयपुर टीम ने ट्रेप की कार्रवाई की थी। मध्यस्थ दम्पति निसार अहमद व फरहीन को उनके घर से व IPS सत्यवीर सिंह को 27 मई 2014 को उनके कार्यालय से गिरफ्तार किया था। मामले में कुल 119 गवाह है।जिनमें से 21 गवाहों के बयान हो चुके है। 98 गवाहों के बयान बाकी है।

खबरें और भी हैं...