पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • After 3 Days, The Crowd Gathered At The Center Again, The Dose Was Completed In 3 Hours, Tokens Were Distributed By The Police At Many Centers Kota Rajasthan

टीके की जद्दोजहद:3 दिन बाद फिर सेंटर पर उमड़ी भीड़, 3 घण्टे में डोज पूरी हुई, कई सेंटर पर पुलिस के हाथों टोकन बंटवाए

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में 3 दिन इंतजार के बाद आज फिर से वैक्सीनेशन शुरू हुआ - Dainik Bhaskar
जिले में 3 दिन इंतजार के बाद आज फिर से वैक्सीनेशन शुरू हुआ

जिले में 3 दिन इंतजार के बाद आज फिर से वैक्सीनेशन शुरू हुआ। शहर में 13 और ग्रामीण क्षेत्र में 46 सेंटर पर सेशन साइट आयोजित की गई। सेंटर के बाहर लंबी-लंबी कतारें नजर आई। अधिकतर सेंटर पर 3 घंटे में ही वैक्सीन डोज खत्म हो गई। वैक्सीन लगवाने के लिए लोग उलझते नजर आए। टीके की जदोजहद में लोग सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करना भूल गए। व्यवस्था को देखते हुए सेंटर्स पर पुलिस की मौजूदगी में टीकाकरण हुआ। सेशन साइट पर टोकन सिस्टम लागू किया। कई सेंटर्स पर पुलिस के जरिए टोकन बंटवाए।

सेंटर के बाहर लंबी-लंबी कतारें नजर आई
सेंटर के बाहर लंबी-लंबी कतारें नजर आई

इससे पहले 9 जुलाई को 122 को पहली, 127 लोगों को दूसरी डोज लगी थी। वैक्सीन डोज खत्म होने से सेशन साइट बंद कर दी गई थी। 3 दिन बाद जयपुर से 22,120 डोज मिली। चिकित्सा विभाग ने जिले में 59 साइट पर सेंकड डोज के लिए सेशन आयोजित किया। सुबह 10 बजे से ही सेशन साइट पर लोगों का पहुंचना शुरू हुआ। गर्मी व उमस के बाद भी लोग टीके लगवाने के लिए कतार में खड़े रहे। दोपहर 1 बजट बजते वैक्सीन डोज खत्म हो गई। कई लोगों को बैरंग ही लौटना पड़ा।

खबरें और भी हैं...