रजवाड़ा क्रिकेट लीग प्रतियोगिता:जैसलमेर से अजमेरू और जोधपुर ने कोटा चंबल टाइगर्स को हराया

कोटा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दूसरे मैच में कोटा चंबल टाइगर्स का मुकाबला जोधपुर जोधाना रॉयल्स से हुआ। कोटा टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। - Dainik Bhaskar
दूसरे मैच में कोटा चंबल टाइगर्स का मुकाबला जोधपुर जोधाना रॉयल्स से हुआ। कोटा टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
  • बॉलीवुड एक्टर जोजो और उनकी टीम ने दर्शकों का किया मनोरंजन

जेके पैवेलियन स्टेडियम खेल मैदान पर आयोजित रजवाड़ा क्रिकेट लीग प्रतियोगिता में रविवार को पहले दिन जैसलमेर और जोधपुर की टीमों ने अपने-अपने मैच जीत लिए। जोधपुर ने कोटा चंबल टाइगर्स को हराया।

पहले मैच : अजमेरू वाॅरियर का मुकाबला जैसलमेर जगुआर्स से हुआ। जिसमें अजमेर के ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। अजमेर टीम की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में साहिल आउट हो गए।इसके बाद जीतू सिंह व कपिल यादव ने तेज गति से रन बनाए और मध्यम क्रम के बल्लेबाजों ने उपयोगी पारियां खेली और टीम का स्कोर 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 173 रन पहुंचा दिया। इसमें कपिल यादव के 27 गेंदों पर 58 रन बनाए।

जैसलमेर की ओर से संजय भारती ने दो, अनस मलिक, मोहम्मद अफान, और सौरभ सिंह ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में जैसलमेर टीम ने शानदार शुरुआत की। कप्तान संजय भारती ने तन्मय तिवारी के साथ मिलकर 120 रनों की साझेदारी की। बल्लेबाजी करते हुए संजय भारती ने79 रन बनाए तथा तन्मय तिवारी 55 रन बनाकर नाबाद रहे। जैसलमेर ने 18.5 ओवर में 2 विकेट पर 175 रन बनाकर 8 विकेट से मैच जीत लिया। जैसलमेर के कप्तान संजय को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आज के मैच : प्रतियोगिता के दूसरे दिन सोमवार को पहले मैच में अजमेर का मुकाबला उदयपुर से तथा दूसरे मैच में कोटा चंबल टाइगर्स का मुकाबला जयपुर पिंक सिटी रॉयल्स से होगा।

शिवा के अलावा कोटा चंबल का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया, 129 रन पर सिमटी टीम

दूसरे मैच में कोटा चंबल टाइगर्स का मुकाबला जोधपुर जोधाना रॉयल्स से हुआ। कोटा टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम का यह फैसला गलत साबित हुआ और पहले ही गेंद पर मोहम्मद सुफियान आउट हो गए। टीम के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और कोटा की टीम 18.1 ओवर में 129 रन पर सिमट गई कोटा की ओर से बल्लेबाजी करते हुए शिवा चौहान ने 49 रन बनाए तथा मयंक कुमार ने 18 और नवनीत ने 13 रनों की पारी खेली।

जवाब में जोधपुर टीम की शुरुआत खराब रही तथा नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे शाहरुख खान ने एक छोर संभाले रखा तथा मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने छोटी-छोटी पारियां खेलकर टीम को 2 गेंद शेष रहते हुए 4 विकेट से जीत दिला दी।

शाहरुख खान 53 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि दिव्य प्रताप सिंह ने 29 रन तथा आयुष वशिष्ट ने 19 रन बनाए। कोटा की ओर से गेंदबाजी करते हुए नदीम तवर ने तीन विकेट लिए तथा नरेश नामा विकास मीणा और रजत चौधरी को एक-एक विकेट मिला। शानदार गेंदबाजी करने वाले अलंकृत शर्मा को फिल्म स्टार जोजो जीतू वर्मा ने मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया।

यहे रहे मौजूद : आरसीएल के चेयरमैन अमीन पठान ने बताया कि रविवार को खेले गए मैचों के दौरान राजस्थान क्रिकेट संघ के सचिव महेंद्र शर्मा, कोटा शहर पुलिस उपाधीक्षक भगवत सिंह हिंगड़, नयापुरा थानाधिकारी भवानी सिंह, रेलवे कॉलोनी थानाधिकारी मुनेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...