सरपंच व दलाल पति ट्रेप:पंचायत की दुकान व गोदाम को खाली नहीं कराने के एवज में 10 हजार मांगे, 8 हजार लेते गिरफ्तार

कोटा15 दिन पहले
सरपंच निर्मला मेघवाल, रामप्रसाद मेघवाल को 8 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) कोटा की टीम ने बारां जिले में ट्रेप की कार्रवाई की है। टीम ने ग्राम पंचायत करनाहेड़ा की सरपंच निर्मला मेघवाल व उसके पति (दलाल) रामप्रसाद मेघवाल को 8 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी सरपंच का दलाल पति सरकारी स्कूल में टीचर है। जो राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय संबलपुर जिला बारा में पोस्टेड है। फिलहाल एसीबी की टीम आरोपियों के आवास व अन्य ठिकानों की तलाश में जुटी हुई है।

ACB के एडिशनल एसपी विजय स्वर्णकार ने बताया परिवादी ने कोटा एसीबी चौकी में शिकायत दी थी। जिसमें बताया था कि उसके द्वारा ग्राम पंचायत करनाहेडा की दुकान व गोदाम किराए पर ले रखा है।गोदाम को खाली नहीं कराने व नियमानुसार किराया जमा नहीं होने की एवज में किराए के अलावा 2 हजार रूपए प्रतिमाह की डिमांड कर रहे है। सरपंच निर्मला मेघवाल व उसका पति रामप्रसाद मेघवाल 10 हजार की रिश्वत मांग कर परेशान कर रहा है।

शिकायत का एसीबी ने सत्यापन करवाया। जिसके बाद सीआई अजीत बगडोलिया व ताराचंद की अगुवाई में ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। सरपंच निर्मला मेघवाल, रामप्रसाद मेघवाल को 8 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया।

खबरें और भी हैं...