एलिवेटेड रोड पर लगा दी घटिया टाइल्स:मंत्री धारीवाल ने 30 लाख का जुर्माना लगाया, समय पर काम नहीं तो रोज लगेगा तीन लाख का जुर्माना

कोटा4 महीने पहले
निरीक्षण के दौरान मंत्री धारीवाल।

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल कोटा दौरे पर हैं। शनिवार को उन्होंने कोटा में चल रहे विकास कामों का निरीक्षण किया। अनंतपुरा फ्लाईओवर के निरीक्षण के दौरान काम में खामियां दिखाई देने पर उन्होंने नाराजगी जताई। सिटी मॉल के सामने एलिवेटेड रोड के निरीक्षण में उन्होंने टाइल्स एवं सौंदर्यीकरण कार्य का निरीक्षण किया। यहां एलिवेटेड रोड पर टाइल्स की क्वालिटी को लेकर ठेकेदार को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि अच्छी क्वालिटी की टाइल्स की जगह बाथरुम की टाइल्स लगा दी। साथ ही काम भी डिले चल रहा है। उन्होंने यूआईटी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि ठेकेदार को नोटिस जारी कर 30 लाख का जुर्माना लगाएं। साथ ही उन्होंने टाइल्स की गुणवत्ता के साथ कलर कॉम्बिनेशन के संबंध में निर्देश दिए। धारीवाल ने सीबी गार्डन से निरीक्षण की शुरुआत करते हुए पौधारोपण एवं निर्माण कार्य को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। अनंतपुरा फ्लाईओवर के निरीक्षण में उन्होंने कार्य पर देरी पर नाराजगी जताते हुए संवेदक पर जुर्माना लगाने तथा जलदाय विभाग की लाइनों की शिफ्टिंग कार्य को सात दिवसीय पूरा करने के निर्देश दिए।

एक मार्च तक एसटीपी का काम हो पूरा

धारीवाल ने ऑक्सीजोन का भी निरीक्षण किया। जहां पौधारोपण एवं निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को समय-समय पर निरीक्षण करने के निर्देश दिए । उन्होंने आगामी समय में पौधों को पानी के लिए एसटीपी (सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट) के निर्माण कार्य को 1 मार्च तक पूरा करने को लेकर आरयूआईडीपी के अधिकारियों को हिदायत दी। संपूर्ण पार्क का निरीक्षण के बाद उन्होंने कहा कि निर्धारित समय अवधि में कार्य पूरा नहीं करने पर प्रतिदिन 3 लाख तक जुर्माना लगाया जाएगा।