पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

उद्घाटन:ऑनलाइन समाराेह में बाेले मुख्यमंत्री-प्रदेश उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नई उपलब्धियां हासिल कर रहा है

काेटा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएम ने 6 कराेड़ की लागत से बने आर्ट्स काॅलेज के नए भवन का लाेकार्पण किया

जुबली हाॅस्टल परिसर में बने 6 कराेड़ के गवर्नमेंट आर्ट्स काॅलेज के नए भवन का लोकार्पण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ऑनलाइन किया। सीएम गहलाेत ने काेटा सहित प्रदेश के 11 काॅलेज भवनों का लोकार्पण और दो नए काॅलेजाें का शिलान्यास किया। कहा कि प्रदेश उच्च शिक्षा के क्षेत्र में नई उपलब्धियां हासिल कर रहा है।

सरकार उच्च शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति कर रही है। कोरोना में भी सरकार ने स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन क्लासें चलाकर देश में मिसाल कायम की। समाराेह में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि मैं कोटा से आता हूं।

कोटा ने शिक्षा के क्षेत्र में पूरी दुनियां में एक अलग पहचान बनाई है। यहाँ से हजारों डॉक्टर, इंजीनियर, शिक्षाविद् निकले हैं, जो पूरे देश में नाम रोशन कर रहे है। काॅलेज प्रिंसिपल डाॅ. भार्गव ऑनलाइन माध्यम से जुड़े रहे। समाराेह में उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने भी संबोधित किया।

श्रीपुरा में 4 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास

कोटा उत्तर विधानसभा क्षेत्र के श्रीपुरा इलाके के वार्ड 4 व 5 में 4 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास बुधवार काे किया गया। इसमें कांग्रेस नेता अमित धारीवाल ने अध्यक्षता की। कांग्रेस अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, पीसीसी सदस्य जफर मोहम्मद, महापौर मंजू मेहरा, उपमहापौर सोनू कुरैशी मुख्य अतिथि थे। कोटा उत्तर ब्लाक अध्यक्ष संदीप भाटिया ने बताया कि इस मौके पर श्रीपुरा गर्ल्स स्कूल के सामने कचरा पॉइंट को हटाकर पौधरोपण भी किया।

इस दाैरान कांग्रेस नेता अमित धारीवाल ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही कोटा में विकास कार्यों की बाढ़ आ गई है। वादे के अनुरूप श्रीपुरा में 4 करोड़ के विकास कार्यों के लिए स्वीकृति दिलाकर क्षेत्र की जनता को राहत दी है। शहर अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी ने भी संबोधित किया। इस दाैरान ब्लाॅक अध्यक्ष संदीप भाटिया, उपाध्यक्ष महेंद्र शर्मा, स्थानीय पार्षद अजय सुमन, रफीक अहमद, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष सलीम भाई, पूर्व पार्षद ओम गौड़, मुनव्वर, रमेश सोनी रईस कुरैशी, मुन्नु खान, सोनू महावर, कैलाश पटवा अादि माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...