पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीजेपी नेता का विवादास्पद बयान:भवानी सिंह बोले- लव जिहाद कांग्रेस के DNA में; इंदिरा-फिरोज, सोनिया-राजीव का विवाह भी लव जिहाद

कोटा5 दिन पहले
भाजपा नेता भवानी सिंह राजावत ने कहा कि कांग्रेस के पूरे कुनबे में लव जिहाद का डीएनए है।

लव जिहाद पर भाजपा नेता और पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत ने विवादास्पद बयान दिया है। राजावत ने कहा है कि पूरा देश जानता है फिरोज गांधी और इंदिरा नेहरू, राजीव गांधी और सोनिया गांधी, राॅबर्ट वाड्रा और प्रियंका गांधी का विवाह हिंदू रीति रिवाज से नहीं हुआ। बल्कि, ये भी लव जिहाद ही था। लव जिहाद पर कानून का विरोध करने में अशोक गहलोत कोई दोष नहीं है। वे अपने बड़े नेताओं की जीवनी से ही प्रेरणा ले रहे हैं।

राजावत ने कहा कि कांग्रेस के पूरे कुनबे में लव जिहाद का डीएनए है। प्रेम के नाम पर हिंदू धर्म की लड़कियों को बहला फुसलाकर भगाकर ले जाना और जबरन विवाह कर उन्हें मुस्लिम बनाना, प्रेम नहीं बल्कि सुनियोजित षड़यंत्र है। जिससे न केवल भारत बल्कि कई एशियाई और यूरोपीय देश भी पीड़ित हैं। दुनियाभर में लोग इस साजिश के शिकार होते जा रहे हैं।

लव जिहाद शब्द भाजपा का गढ़ा हुआ
इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को लव जिहाद बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि लव जिहाद भाजपा द्वारा राष्ट्र को विभाजित करने और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए निर्मित एक शब्द है। गहलोत ने कहा था कि विवाह व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, इस पर अंकुश लगाने के लिए एक कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है और यह कानून की किसी भी अदालत में खड़ा नहीं होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें