पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान रैली पर सियासत:किसान रैली पर भाजपा का तंज, नेता बोले-पहले चुनावी वादे पूरा करे कांग्रेस

कोटा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कांग्रेस द्वारा आयोजित किसान रैली पर भाजपा ने तंज कसते हुए कहा कि यह आंदोलन किसानों का नहीं, बल्कि कांग्रेस सरकार और केंद्र की विपक्षी पार्टियों का आंदोलन है। विधायक संदीप शर्मा ने बयान जारी कर आरोप लगाया है कि इस रैली के आयोजन में सरकारी मशीनरी का जमकर दुरुपयोग किया गया।

सरकारी तंत्र का उपयोग करते हुए जनता के पैसों को इस रैली में बर्बाद किया गया है। किसानों के साथ विश्वासघात करने वाली कांग्रेस सरकार 2018 के विधानसभा चुनाव में जनता से किए वादों को पूरा नहीं कर पाई। कांग्रेस सरकार किसानों की संपूर्ण कर्जमाफी तो नहीं कर पाई और रैली निकालकर अनावश्यक रूप से जनता को परेशान किया।

कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली को दिलावर ने फ्लाॅप शो बताया

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री व रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर ने किसानों के नाम पर कोटा शहर में निकाली गई ट्रैक्टर रैली को फ्लाॅप शो बताया है। उन्होंने कहा कि रैली में सरकार ने सत्ता का दुरुपयोग करते हुए सरकारी कार्यों व अवैध खनन में लगे ट्रैक्टरों को बुलाकर कोटा शहर की जनता को अनावश्यक परेशान किया है।

वास्तव में ट्रैक्टर रैली में 2 प्रतिशत किसान भी नहीं थे, ट्रैक्टरों में दिहाड़ी मजदूर बिठाए हुए थे। दिलावर ने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा केवल अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए कृषि कानूनों को को लेकर जो दुष्प्रचार किया जा रहा है, जिसमें कांग्रेस पार्टी की नियत पर लोग प्रश्न चिह्न लगा रहे हैं।

ट्रैक्टर रैली को भ्रम फैलाओ रैली बताया

पूर्व संसदीय सचिव भवानी सिंह राजावत एवं पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली को फेल बताते हुए कहा कि कांग्रेस किसान आंदोलन के गर्म तवे पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंककर निर्जीव संगठन में जान डालना चाहती थी, लेकिन ट्रैक्टर रैली किसानों के प्रदर्शन के बजाय सरकार और प्रशासन का शक्ति प्रदर्शन बनकर रह गई।

दाेनाें नेताओं ने कहा कि किसानों ने कांग्रेस की रैली से दूरी बनाए रखी और कांग्रेस ने सत्ता व प्रशासन का दुरुपयोग करते हुए विभिन्न प्राेजेक्ट्स में काम कर रहे मजदूराें काे लाकर अपनी इज्जत बचाई। बीजेपी शहर जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार सोनी ने कहा कि कांग्रेस का कृषि कानूनों पर भ्रम फैलाने के अभियान के तहत ही ट्रैक्टर रैली भ्रम फैलाओ रैली थी, जो फ्लॉप शो साबित हुई है। रैली से कोटा शहर का यातायात प्रभावित हुआ, एरोड्रम से कोटड़ी चौराहे तक जाम लगने से आमजन परेशान हुआ। देहात बीजेपी जिलाध्यक्ष मुकुट नागर ने कहा कि रैली में 3000 ट्रैक्टर लाने का दावा था, लेकिन 10 प्रतिशत नहीं आए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें