पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धारीवाल का जुबानी हमला:भाजपा के काले कारनामे, इसीलिए तो ब्लैक पेपर जारी कर रहे, हम घोषणाओं का व्हाइट पेपर जारी करेंगे : धारीवाल

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल
  • ब्लैक पेपर के हर बिंदु का जवाब दिया यूडीएच मंत्री धारीवाल ने, कहा- भाजपा घोषणा पत्र जारी करे

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि भाजपा के कारनामे काले हैं, इसलिए उनके नेता ब्लैक पेपर जारी कर रहे हैं, कांग्रेस घाेषणाओं का व्हाइट पेपर जारी करेगी। हर वार्ड में 3 से लेकर 10 कराेड़ रुपए के कार्य करवाने सहित शहर के विकास की कई घाेषणाएं करेंगे। भाजपा काे चैलेंज देता हूं कि वाे घाेषणा पत्र जारी करे।

जनता से वादा ताे करें कि हम ये करवा देंगे। काेटा में भाजपा के नेताओं का अकाल पड़ गया जाे बाहर से नेताओं काे बुलाकर चुनाव की जिम्मेदारी दी जा रही है, वाे भी उन नेताओं काे जाे अपने चुरु में नगरपालिका तक में ताे बाेर्ड नहीं बना सके। अब तक काेटा में चार बार भाजपा और एक बार कांग्रेस का बाेर्ड रहा। भाजपा ने काेटा काे सांड सिटी व कचरा पात्र बनाकर रख दिया है।

विकास कार्य बंद नहीं, काेटा में 2890 कराेड़ के काम चल रहे
भाजपा ने कहा कि विकास के नाम पर पुराने पत्थर लगाए जा रहे हैं। विकास ठप है। ये आराेप गलत है। काेटा में 2890 कराेड़ रुपए के कार्य अभी चल रहे हैं। एमबीएस और जेकेलाेन अस्पताल में काम चल रहे हैं। जाे कार्य चल रहे हैं वाे उपयाेगी है या अनुपयाेगी ये जनता तय करेगी। अभी ताे सवा तीन साल बाकी है। उसमें ये आंकड़ा कहां तक पहुंचेगा।

भाजपा के शासन काल में केवल दाे काम हुए। चंबल ब्रिज का काम अच्छा हुआ। काेटा में भाजपा के 3 एमएलए और एक सांसद है। विकास का काेई पत्थर लगाया हाे ताे बताए। केशवपुरा फ्लाईओवर की ताे डिजाइन ही गलत बना दी। वाे विजय मिस्त्री से सांठगांठ हाेना बताते हैं, जबकि उनके शासन में दाे बड़े काम उन्हाेंने ही मिस्त्री काे दिए।

स्मार्ट सिटी का पैसा नहीं लग रहा: भाजपा ने कहा कि विकास कार्याें में स्मार्ट सिटी का पैसा लग रहा है। ये गलत है। हकीकत ताे ये है कि स्मार्ट सिटी में जब काेटा शामिल हुअा था ताे 2400 कराेड़ रुपए खर्च करने का वादा किया था। हकीकत ये हैं कि 2018 तक केवल 196 कराेड़ ही आया। 2018 के बाद ताे एक पैसा भी नहीं आया।

यूआईटी में स्वयंभू पाेस्ट: यूआईटी में स्वयं भू पाेस्ट बनाकर आरडी मीणा काे बैठाया। भ्रष्टाचार बढ़ाने के भाजपा के आराेप पर मंत्री ने कहा कि हमने ऐसा ताे काेई अधिकारी नहीं लगाया जिसने आधी सड़क पर महल बनवा दिया हाे। वाे अधिकारी भी तुम्हारी सिफारिश के थे। हमारे राज में ऐसा काेई काम हुआ हाे ताे बता दाे।

बिजली व निजी कंपनी: मंत्री ने कहा केईडीएल काे हटाने का हमने वादा किया था और उस पर काम भी कर रहे हैं। 20 साल का एंग्रीमेंट है, इसके लिए हमने एफआईआर दर्ज करवाई अब काेर्ट में जा रहे हैं। बिजली के दाम किसानाें, बीपीएल और छाेटे परिवार वालाें के नहीं बढ़ाए। अन्य कई राज्याें से यहां बिजली की दरें कम है।
चंबल रिवर फ्रंट में एक भी मकान नहीं टूटेगा: चंबल रिवर फ्रंट के बारे में अफवाह फैलाई जा रही है कि हनुमानगढ़ी के मकान ताेड़े जाएंगे। हनुमानगढ़ी क्या रिवर फ्रंट के दाैरान एक भी मकान नहीं टूटेगा। बल्कि वहां के मकानाें की कीमतें 20 गुना बढ़ जाएगी।

हाेर्डिंग, सामाजिक पेंशन, दाे निगम सब आराेप गलत: मंत्री ने कहा कि वे कहते हैं दाे निगम पैसे की बर्बादी है। हमने ऐसा इसलिए किया कि बड़े वार्डाें से जनता परेशान थी। अब छाेटे वार्ड है ताे जनता और पार्षद दाेनाें में कंम्युनिकेशन आसानी से हाे सकेगा।

भामाशाह याेजना में 709 दवाइयां फ्री दे रहे हैं
भाजपा ने आराेप लगाया कि कांग्रेस ने भामाशाह याेजना बंद कर दी, जाे गलत है। कांग्रेस ने ही मुफ्त दवाइयां शुरू की थी। भाजपा ने इसे भामाशाह का नाम दिया। हमने याेजना बंद नहीं की बल्कि 40-40 हजार तक के इंजेक्शन और 709 तरह की दवाइयां फ्री दे रहे हैं। सीनियर सिटीजन व बीपीएल काे सीटी स्कैन व एमआरआई तक फ्री करवा रहे हैं।
17 शहराें में बनाए अंबेडकर भवन : अंबेडकर भवन नहीं बनाने के आराेप पर उन्होंने कहा काेटा सहित 17 शहराें में अंबेडकर भवन बनाए गए हैं।
दाे दिन करेंगे शहर में रोड शो : धारीवाल 26 व 27 अक्टूबर काे राेड शाे कर दक्षिण के प्रवक्ता राजेंद्र सांखला ने बताया कि दाेनाें राेड शाे 20-20 किलाेमीटर के हाेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें