पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:ब्लड बैंक में दूर होगी रक्त की कमी, 10 संगठन लगाएंगे शिविर

कोटा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एमबीएस अस्पताल के ब्लड बैंक में आ रही ब्लड की कमी को देखते हुए प्रबंधन व सामाजिक संस्थाओं की बैठक गुरुवार को आईएमए हॉल में हुई। इसमें मुख्य अतिथि हाड़ौती विकास मोर्चा के संभागीय अध्यक्ष राजेंद्र सांखला रहे। वहीं, अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. समीर टंडन, ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. एचजी मीणा, सेंट्रल प्रभारी डॉ. राकेश सिंह मंचासीन रहे।

सांखला ने सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों का आह्वान किया कि सभी को रक्त की कमी दूर करने के लिए एकजुट होकर प्रयास करने चाहिए। इस पर दिसंबर में ही ब्लड कैंप आयोजित करने पर 10 संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने अपनी सहमति दे दी है, ताकि थैलीसिमिया से पीड़ित बच्चे, कैंसर व गंभीर मरीज, दुर्घटना में घायल और एनीमिया से पीड़ित गर्भवती को ब्लड की कमी नहीं हो। तीन जनों ने दिया प्लाज्मा: कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए स्वामी विवेकानंद नगर निवासी कारपेंटर सौरभ जांगिड़ ने चौथी बार, तलवंडी निवासी व्यवसायी विकास खंडेलवाल, पुजारी मनीष शर्मा ने एमबीएस ब्लड बैंक में प्लाज्मा दिया। इसी के साथ ही काेटा शहर में प्लाज्मा डाेनेशन का अांकड़ा 372 पर पहुंच गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser