पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आबोहवा सुधारने को मिले 3.15 करोड़:दोनों नगर निगम एक करोड़ से कराएंगे 20 सड़कों की बाइंडिंग

कोटा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर की सफाई व्यवस्था सुधारने और पाॅल्यूशन कम करने के लिए पाॅल्यूशन कंट्राेल बाेर्ड नगर निगम काे संसाधन खरीदने के लिए समय-समय पर राशि उपलब्ध करवाता रहेगा। नए वित्तीय वर्ष में 54 कराेड़ रुपए दिए जाएंगे, जबकि चालू वित्तीय वर्ष में 3.15 कराेड़ रुपए दिए गए हैं। इसमें से उत्तर और दक्षिण निगम काे 1.57-1.57 कराेड़ रुपए मिले हैं। इस राशि से एक-एक राेड स्वीपर मशीन और 10-10 सड़काें की बाइडिंग करवाई जाएगी, ताकि सड़काें पर धूल न उड़े। यह निर्णय मंगलवार काे पाॅल्यूशन कंट्राेल बाेर्ड और दाेनाें नगर निगम की मीटिंग में तय किया गया।

वीडियाे काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस मीटिंग में पाॅल्यूशन कंट्राेल बाेर्ड के अधिकारियाें ने पिछले माह दिए गए 3.15 कराेड़ रुपए के बारे में प्लान मांगा। इस पर उत्तर और दक्षिण दाेनाें नगर निगम ने बताया कि 1.80 करोड़ से दो राेड स्वीपर मशीन खरीदी जाएगी। उसके बाद 50-50 लाख रुपए की लागत से 10-10 सड़काें की बाइडिंग करवाई जाएगी। 15-15 लाख रुपए से कचरे से खाद बनाई जाएगी। ये सभी कार्य 31 मार्च से पहले तक पूरे किए जाने पड़ेंगे। इसके बाद 54 कराेड़ रुपए के लिए आगे का प्लान मार्च के पहले सप्ताह में हाेने वाली मीटिंग में बताया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें