• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • Bribe Was Sought In Lieu Of Starting The Connection, Arrested The Broker Including Senior Assistant technical Assistant Of The Electricity Department, Taking A Bribe Of Rs 5500 Kota Rajasthan

ACB का घूसखोरों पर शिकंजा:कनेक्शन चालू कराने की एवज में मांगी थी घूस, 5500 रुपए की रिश्वत लेते बिजली विभाग के वाणिज्यिक सहायक-तकनीकी सहायक समेत दलाल को दबोचा

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली कनेक्शन रिनिवल करने की एवज में 5500 रुपए की रिश्वत लेते दो बिजली कर्मचारी व 1दलाल को दबोचा है। - Dainik Bhaskar
बिजली कनेक्शन रिनिवल करने की एवज में 5500 रुपए की रिश्वत लेते दो बिजली कर्मचारी व 1दलाल को दबोचा है।

कोटा एंटी करप्शन ब्यूरो( ACB) कोटा देहात की टीम ने झालावाड़ जिले के भवानीमंडी के बिजली विभाग के सहायक अभियंता कार्यालय (AEN ऑफिस) में ट्रेप की कार्रवाई की है। बिजली कनेक्शन रिनिवल करने की एवज में 5500 रुपए की रिश्वत लेते दो बिजली कर्मचारी व 1दलाल को दबोचा है। ऑफिस में दलाल के जरिये रिश्व्त के खेल को अंजाम दिया जा रहा था। ACB की कार्रवाई से बिजली विभाग में हड़कम्प मच गया। ACB की टीम तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर कोटा के लिए रवाना हुई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देहात ACB प्रेरणा शेखावत ने बताया कि परिवादी राधू सिंह ने शिकायत दी थी। जिसमें बताया था कि उसके व उसके भाई की जमीन पर कुएं पर बिजली कनेक्शन था। जो बिल जमा नही होने से विभाग ने काट दिया था। बिजली कनेक्शन को चालू करवाने के लिए सहायक अभियंता कार्यालय में पुष्पेंद्र बैरवा वाणिज्यिक सहायक से मिला तो पुष्पेंद्र ने 5 हजार की रिश्वत मांगी।तकनीकी सहायक संदीप गुप्ता पुराने कनेक्शन का बकाया जमा कर नोड्यूज जारी करने के एवज में 2000 रुपए रिश्वत की मांग की।

9 सितंबर को सत्यापन में रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। जिसके बाद ACB ने जाल बिछाकर ट्रेप की कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस निरीक्षक वासुदेव चारण,नरेंद्र सिंह,दिग्विजय सिंह,पवम कुमार,लालचंद व विशेष कुमार की टीम ने परिवादी द्वारा रिश्वत देते ही तीनों को दबोच लिया। पुष्पेंद्र ने 5 हजार की रिश्वत दलाल ओम प्रकाश को दिलवाई। जबकि संदीप गुप्ता के पास से 500 रुपए बरामद हुए।

खबरें और भी हैं...