पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

क्रिकेट:ब्रिलियंट क्लब और इंडियन एकेडमी की टीम सुपर लीग में पहुंची

कोटाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

काेटा जिला क्रिकेट संघ की ओर से आयोजित की जा रही सीनियर ए डिविजन क्रिकेट लीग प्रतियोगिता में गुरुवार काे पहला मैच ब्रिलिएंट क्लब और भारत क्लब और दूसरा मैच यूनिक अकेडमी और इंडियन एकेडमी के बीच खेला गया। कोटा जिला क्रिकेट संघ के सचिव ने बताया कि पहले मैच में ब्रिलिएंट क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में आठ विकेट पर 250 रन बनाए।

राहुल भट्ट ने 66 रन, राकेश बत्रा ने 49 रन और आदिल कुरैशी ने 49 रनों की पारी खेली। भारत क्लब की ओर से सोहेल खान ने 4 विकेट लिए। वहीं, भारत क्लब की पूरी टीम 30 ओवर में 132 रनों पर सिमट गई। ब्रिलियंट क्लब की ओर से राकेश बत्रा ने 8 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लिए। राकेश बत्रा के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत ब्रिलियंट क्लब ने 118 रनों से मैच जीतकर सुपर लीग में जगह बनाई।

दूसरे मैच में इंडियन एकेडमी ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गवांए। लेकिन, बल्लेबाजों ने संघर्ष करते हुए टीम का स्कोर निर्धारित 35 ओवर में 5 विकेट खोकर 194 रन तक पहुंचा दिया। बल्लेबाजी करते हुए तासिन आजाद ने 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि सचिन पारेता ने 35 रन और एहसान खान ने 32 रनों का योगदान किया।

यूनिक एकेडमी की ओर से गेंदबाजी करते हुए आदित्य, कुणाल, महिपाल, ओमेंद्र ओर रोहित को एक-एक विकेट मिला। वहीं, 195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूनिक एकेडमी की बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और पूरी टीम 94 रनों पर ही सिमट गई। बल्लेबाजी करते हुए काका ने सर्वाधिक 27 रन बनाए जबकि रोहित ने 22 और कुणाल ने 16 रन बनाए।

इंडियन एकेडमी की ओर से शमी ने 4 विकेट लिए। इंडियन एकेडमी ने यह मैच 101 रनों के अंतर से जीत लिया। कोटा जिला क्रिकेट संघ के सचिव ने बताया कि सीनियर ए डिविजन क्रिकेट प्रतियोगिता के लीग मैचों का दौर समाप्त हो चुका है। प्रतियोगिता में सुपर लीग के मैच खेले जाएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें