पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Kota
  • B.Sc Nursing Entrance Examinations Will Be Held On June 27, Notification Released On The Official Website Of AIIMS New Delhi

नर्सिंग‌ के विद्यार्थियों के लिए खबर:बीएससी नर्सिंग‌ की प्रवेश परीक्षाएं 27 जून को होंगी, नोटिफिकेशन एम्स-नई दिल्ली की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी

कोटा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इस संबंध में 26 मार्च को एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया था। - Dainik Bhaskar
इस संबंध में 26 मार्च को एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया था।

ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज-एम्स, नई दिल्ली की ओर से हाेने वाली प्रतिष्ठित बीएससी-नर्सिंग(एच), बीएससी-नर्सिंग (पोस्ट-बेसिक) तथा बीएससी (पैरामेडिकल कोर्सेज) प्रवेश परीक्षाएं 27 जून काे हाेगी। इस संबंध में एक नोटिफिकेशन एम्स-नई दिल्ली की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया है।

नोटिफिकेशन के अनुसार बीएससी-नर्सिंग से संबंधित इन प्रवेश परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन-आवेदन का फाइनल स्टेटस 2-जून को घोषित कर दिया जाएगा। 2 जून को ही रद्द किए गए ऑनलाइन-आवेदनों की सूची कारण सहित जारी कर दी जाएगी। रद्द किए ऑनलाइन-आवेदनों के आवेदकों को नियमितीकरण की प्राेसेस के लिए आवश्यक-डाॅक्यूमेंट्स प्रस्तुत करने के लिए 9 जून तक का समय दिया है। आवेदकों द्वारा तय समय सीमा में आवश्यक डाॅक्यूमेंट्स के प्रस्तुत किए जाने पर रद्द किए आवेदनों को नियमित कर दिया जाएगा। एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि इन प्रवेश परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र जारी करने की संभावित तारीख 19-जून घोषित की गई है।

एम्स-नई दिल्ली द्वारा बीएससी-नर्सिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश, संस्थान द्वारा आयोजित प्रवेश-परीक्षा के आधार पर दिया जाएगा। दूसरी ओर प्रतिष्ठित चिकित्सा-संस्थान जिप्मेर-पुडुचेरी के बीएससी-नर्सिंग एंड एलाइड हैल्थ साइंसेज पाठ्यक्रम में प्रवेश नीट-यूजी-2021 के आधार पर दिया जाएगा। जिप्मेर प्रशासन ने इस संबंध में 26 मार्च को एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया था।

खबरें और भी हैं...