निरीक्षण:अंडरपास की पुलिया पर क्रेच बैरियर बनाए, चौड़ाई कम हुई तो ताेड़ी दीवार

काेटा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एरोड्रम : अंडरपास की डिजाइन पर धारीवाल ने जताई आपत्ति

एराेड्रम सर्किल पर बनाए जा रहे अंडरपास की ऊपर की पुलिया की चाैड़ाई पहले यूआईटी ने टू-लेन के हिसाब से रखी थी। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल द्वारा इस पर आपत्ति जताई और चाैड़ाई बढ़ाने के लिए कहा ताे अब उस पर बनाई गई दीवार ताेड़ दी। उसे थ्री लेन करने के लिए अब अलग से डिजाइन बनाई जा रही है।एयराेड्राम सर्किल के अंडरपास पर स्टेशन की तरफ से झालवाड़ राेड जाने के लिए जाे पुलिया बनाई जा रही है। उसे पहले 7.50 मीटर चाैड़ी टू-लेन बनाया जा रहा था। दाेनाें तरफ पैदल चलने के लिए चाैड़े-चाैड़े क्रेच बनाए गए थे।

पिछले दिनाें हाेली परआआए यूडीएच मंत्री धारीवाल ने इस का निरीक्षण किया ताे पुलिया की चाैड़ाई कम हाेने पर आपत्ति की थी। इसके बाद यूआईटी के इंजीनियर्स ने उसकी चाैड़ाई थ्री लेन के हिसाब से 10.50 मीटर करने के लिए काम शुरू कर दिया। फिलहाल क्रेच के बैरियर वाली दीवारें ताेड़ दी गई है। अब उसे चाैड़ा किया जाएगा।पुलिया की चाैड़ाई बढ़ाने में किसी प्रकार का काेई एक्स्ट्रा खर्चा नहीं हाे रहा है।

न ही उसकी स्ट्रैंथ में कमी आएगी। केवल क्रेच बेरियर काे ताेड़ा जा रहा है। इस तरह के छाेटे-माेटे अाॅल्ट्रेशन ताे काम के दाैरान अाते ही रहते हैं। ये ताे माइनर चेंज है, काेई बड़ा बदलाव नहीं है। -अाेपी वर्मा, एडिशनल चीफ इंजीनियर यूआईटी

खबरें और भी हैं...